कसारी मसारी निवासी मो। राशिद उर्फ नीलू के मकान पर चली पीडीए की जेसीबी

धूमनगंज थाने में नीलू के खिलाफ दर्ज हैं दो मुकदमे, कार्रवाई से रहा हड़कंप

PRAYAGRAJ: प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा बुधवार को मो। राशिद उर्फ नीलू का भी मकान ढहा दिया गया। यह कार्रवाई धूमनगंज के कसारी मसारी में की गई। नीलू माफिया अतीक अहमद का चचेरा भाई है। साथ ही उस पर धूमनगंज थाने में दो आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं।

पीडीए द्वारा कार्रवाई की वजह मकान का नक्शा पास न होना बताया गया। अफसरों की टीम पहुंचने के बाद सभी को कार्रवाई की जानकारी हुई। मालूम चलते ही नीलू के परिवार व सपोर्टर सन्नाटे में आ गए। हालांकि शांति से सभी मकान खाली कर लिए और पीडीए द्वारा मकान ध्वस्त कर दिया गया।

तीन सौ वर्ग गज में था मकान

कसारी मसारी स्थित नीलू का तोड़ा गया मकान करीब 300 वर्ग गज में था। बताया गया कि दो मंजिले इस मकान की अनुमानित कीमत करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये हैं। मो। राशिद उर्फ नीलू मो। अफरोज का बेटा है। अफरोज माफिया अतीक अहमद का चाचा है। अतीक सितारे बुलंद थे तो राशिद भी पीछे नहीं था। चचेरे भाई के दम पर वह भी दोनों हाथ से दौलत बटोरने में जुटा था। बताते हैं कि वह रुपयों के दम पर कई जगह जमीनें खरीद रखा है। पुलिस की मानें तो माफिया अतीक के नाम की धौंध देना उसके लिए आम बात थी। बस अतीक के नाम का हर जगह वह फायदा उठाकर अपना काम साध लिया करता था। हालांकि अतीक सहित उनके गुर्गो के खिलाफ यह कोई पहली कार्रवाई नहीं है। इसके पहले भी दर्जनों लोगों के आशियाने कार्रवाई की आंधी में खंडहर हो चुके हैं।

मो। राशिद आपराधिक प्रवृत्ति का है और अतीक का करीबी भी है। उसका मकान बगैर नक्शा पास कराए बनाया गया था। नोटिस पहले ही दी जा चुकी थी। आज विभाग द्वारा उसके मकान को ढहा दिया गया।

सत शुक्ला, जोनल अधिकारी पीडीए