-एयू इम्प्लाइज की बेमियादी हड़ताल चौथे दिन भी रही जारी

-स्टूडेंट्स ने भी दिखाए कड़े तेवर, कहा, मांगें नहीं मानी तो उग्र आंदोलन

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ओपन हुए चार दिन हो चुके हैं। लेकिन एयू इम्प्लाइज की बेमियादी हड़ताल अभी भी जारी है। ट्यूजडे को भी इम्प्लाइज ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और कैम्पस में मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध प्रकट किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सभा स्थल से केपीयूसी गेट और फिर वाइस चांसलर ऑफिस तक पैदल मार्च भी किया।

स्टेट यूनिवर्सिटीस में हड़ताल आज

एयू में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने की बजाय बड़ा रूप लेती नजर आ रही है। जहां एयू से जुड़े कॉलेजेस ने भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल के संकेत दे दिए हैं। वहीं अब उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ ने भी एयू के इम्प्लाइज को अपना समर्थन देकर वेडनसडे को राज्य की सभी यूनिवर्सिटीज में सांकेतिक हड़ताल का निर्णय ले लिया है।

स्टूडेंट्स ने दी चेतावनी

उधर, एयू में छात्रों की बढ़ती समस्याओं को लेकर छात्रों ने भी एयू एडमिनिस्ट्रेशन के रवैये का पुरजोर विरोध करना शुरू कर दिया है। छात्रों के एक ग्रुप ने ट्यूजडे को कैम्पस में जुलूस निकालकर कर्मचारियों की सभी मांगों को माने जाने का दबाव बनाया। जल्द से जल्द हड़ताल खत्म न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। प्रदर्शन में अमरेन्दु सिंह, अनुभव उपाध्याय, आलोक सिंह, अभय सिंह, शशिकांत आदि मौजूद रहे। छात्र थर्सडे को डीएम को ज्ञापन सौंपेंगे।

एसी कमरों में बैठकर दिखा रहे हनक

इससे पहले कर्मचारियों ने सभा करके एयू आफिसर्स पर आरोप लगाया कि वे एसी के बंद कमरों में बैठकर अपनी हनक दिखा रहे हैं। लेकिन वाइस चांसलर से वार्ता का समय फिक्स नहीं करवा पा रहे। कर्मचारियों ने वेडनसडे को भी सभी आवश्यक सेवाओं को बाधित करने का निर्णय लिया है। सभा में डॉ। संतोष सहाय, मुश्ताक अहमद, अशर्फीलाल गौड़, छोटे लाल मौर्य, गिरीश त्रिपाठी, ओपी गुप्ता, कानन दास गुप्ता आदि मौजूद रहे।