-हाईकोर्ट में दायर रिट याचिका हुई खारिज तो बगैर देर किए शुरू होगी कार्रवाई

-माफिया अतीक और दिलीप मिश्र के बाद विजय मिश्र की बिल्डिंग पर है नजर

PRAYAGRAJ: माफिया अतीक अहमद और दिलीप मिश्र के बाद अब विजय मिश्र की इमारतें टारगेट पर हैं। पीडीए एक्शन प्लान तैयार कर चुका है। बस शीर्ष अफसरों के इशारे की देरी है। इशारा मिलते ही विजय मिश्र का शापिंग काम्प्लेक्स पर जेसीबी गरज पड़ेगी। शॉपिंग कांप्लेक्स व लॉज का मामला हाईकोर्ट कोर्ट में है। इस पर बुधवार को सुनवाई होनी है। यह देखते हुए पीडीए अफसर अपनी तरफ से कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि यदि रिट कोर्ट से खारिज होती है तो कार्रवाई की प्रक्रिया पीडीए शुरू कर देगा।

अल्लापुर में हैं कई बिल्डिंग

शहर के अल्लापुर एरिया में माफिया विजय मिश्रा का तीन मंजिला मकान और लॉज है। पांच फ्लोर का वह शॉपिंग काम्प्लेक्स भी है। बताते हैं कि विजय मिश्रा का मकान लगभग 450 वर्गगज जमीन पर खड़ा है। जबकि लॉज की जमीन का क्षेत्र तकरीबन 300 और शॉपिंग कांप्लेक्स की भूमि 500 वर्गगज बताई गई। अब तक अफसरों द्वारा की गई छानबीन में मालूम चला है कि शॉपिंग काम्प्लेक्स के तीन फ्लोर पर दुकानें बनी हुई हैं। शेष दो फ्लोर पर फ्लैट का निर्माण करवाया गया है। पीडीए अफसर यह सभी बिल्डिंग नियम और मानक के अनुरूप नहीं हैं। उसका मकान गैंगेस्टर एक्ट में एक दफा कुर्क भी हो चुका है। दबी जुबान अधिकारी यह भी बताते हैं कि 2007 में शॉपिंग काम्प्लेक्स को ध्वस्त करने का आदेश हुआ था। लॉज और आवास को ढहाए जाने के आदेश चालू वर्ष 2020 के हैं। आदेश जारी होते ही इंद्रकली व अन्य हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर किए थे।

शॉपिंग कांप्लेक्स मामले में दायर रिट याचिका हाईकोर्ट से खारिज हो चुकी है। मकान और लॉज के मामले की सुनवाई बुधवार को होनी है। आदेश के बाद उसी हिसाब से तैयारी की जाएगी।

-सत शुक्ला, जोनल/प्रभारी अधिकारी विधि पीडीए