उप्र लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2013 के परिणाम पर अभ्यर्थियों ने उठाया सवाल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सपा सरकार में हुई भर्तियों की जांच कर रही सीबीआई से ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2013 के परिणाम की जांच कराने की मांग अभ्यर्थियों ने एक बार फिर उठायी है। परीक्षा में शामिल दर्जनो अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति, पीएम और सीएम को पत्र लिखकर इसकी गुहार लगायी है।

अध्यक्ष को दर्ज करा चुके हैं आपत्ति

आयोग के अध्यक्ष डॉ। प्रभात कुमार द्वारा प्रत्येक बुधवार को अभ्यर्थियों से मुलाकात करने की पहल की थी। उसी कड़ी में 24 जुलाई को अभियंत्रण सेवा परीक्षा में शामिल कई अभ्यर्थियों ने अध्यक्ष डॉ। कुमार से आयोग स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की थी। उस समय अभ्यर्थियों ने डॉ। कुमार को बताया था कि पूर्व परीक्षा नियंत्रक के कार्यकाल में इस परीक्षा में खेल किया गया था। प्रतियोगियों का कहना था कि उन्होंने बीटेक करने के बाद भी उनका सेलेक्शन नहीं हुआ है जबकि दूसरे सफल हो गए हैं।

अध्यक्ष को नहीं अधिकार

सूत्रों की मानें तो सीधे सीबीआई जांच कराने का अधिकार अध्यक्ष के कार्य क्षेत्र में नहीं है। यह तथ्य जानने के बाद अभ्यर्थियों ने शासन और केन्द्र तक अपनी बात पहुंचायी है। अभ्यर्थी आलोक कुमार गुप्ता व अभिषेक सिंह चौहान सहित कई अभ्यर्थियों ने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट से बीटेक व एम टेक करने के बावजूद आयोग की मॉडरेशन प्रक्रिया में धांधली संशय की स्थिति उत्पन्न करती है।