बीएसए को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड साफ्टवेयर के माध्यम से कराना होगा

दिव्यांग महिला 322 व पुरुष 605 को सबसे पहले मिलेगा विद्यालय

बेसिक शिक्षा अधिकारी शिक्षकों की सोमवार से आनलाइन विद्यालय आवंटन के लिए काउंसिलिंग कराएंगे। प्रदेश के सभी जिलों में नवनियुक्त 31277 शिक्षकों को इसी माह स्कूल मिल जाएगा। इसके लिए प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड साफ्टवेयर के माध्यम से प्रक्रिया पूरी करना है। जिलों में शिक्षक व विद्यालयों का चिह्नांकन किया जा रहा है। इसमें सबसे पहले 322 दिव्यांग महिला व 605 पुरुषों को स्कूल आवंटित होगा। फिर अन्य शिक्षकों को ऑनलाइन विकल्प देने का अवसर मिलेगा।

31,277 को नियुक्ति पत्र सौंपा जा चुका

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के सापेक्ष 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपा जा चुका है। विद्यालय आवंटन के लिए 26 से 28 अक्टूबर तक जिलों में काउंसि¨लग होगी। विद्यालय आवंटन की कार्यवाही 29 और 30 अक्टूबर को और 31 अक्टूबर से तीन नवंबर तक आवंटित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करना होगा। परिषद सचिव ने सभी बीएसए को आदेश दिया है कि वे नए शिक्षकों को उन स्कूलों में न भेजें जहां आरटीई नियमावली 2011 के तहत अध्यापक तैनात हों। दिव्यांग के अलावा 10190 महिला व 20160 पुरुष शिक्षकों को स्कूल आवंटित होगा।

-------------

शिक्षकों को पहचान के लिए लाना होगा प्रमाण

बीएसए की ओर से घोषित समय सारिणी के अनुसार निर्धारित तारीख व समय पर सभी को उपस्थित होना होगा। शिक्षकों को नियुक्ति पत्र व पहचान के लिए वोटर आइडी, आधार या पैन कार्ड लाना होगा। स्कूलों की सूची चस्पा की जाएगी और प्रोजेक्टर के जरिए विद्यालयों की सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी। ऑनलाइन विकल्प के आधार पर शिक्षक को आवंटित विद्यालय आदेश तत्काल दिया जाएगा।