पावर कारपोरेशन के म्योहाल डिवीजन ने एक लाख से ऊपर के बड़े बकाएदारों के खिलाफ जारी की आरसी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बिजली यूज करने के बाद राजस्व का चूना लगाने वाले बड़े-बड़े बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जहां एकमुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत दो किलोवॉट वाले शहरी व ग्रामीण उपभोक्ताओं को वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन तक मौका दिया गया था। अब एक लाख से ऊपर वाले बकाएदारों पर शिकंजा कसते हुए कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए पावर कारपोरेशन प्रयागराज के म्योहाल डिवीजन ने सबसे पहले आरसी की कार्रवाई की है।

बकाएदारों की लिस्ट

1. श्याम लाल, 300095 रुपए

2. आरके दुबे, 335422 रुपए

3. प्रेम ज्योति नेट मार्केटिंग, 361687 रुपए

4. हैंगआउट लाउंज, 400035 रुपए

5. नीलांजन मुखर्जी, 415382 रुपए

6. सारिक, बिजली चोरी में 515753 रुपए

7. अशर्फी सिंह, 600935 रुपए

महत्वपूर्ण तथ्य

एकमुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत 31 मार्च तक सिर्फ दो किलोवॉट वाले शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं को छूट का प्रावधान किया गया था।

वित्तीय वर्ष व योजना के समापन के बाद कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार के निर्देश पर एक लाख से ऊपर के बड़े बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी करने का निर्देश दिया गया था।

शहरी एरिया के अन्तर्गत म्योहाल, टैगोर टाउन, बमरौली, नैनी, कल्याणी देवी, रामबाग व करेलाबाग डिवीजन ऑफिस आते हैं।

निर्देश के अनुपालन में सबसे पहले म्योहाल डिवीजन की ओर से एक लाख से ऊपर के बड़े बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। सिविल लाइंस, म्योहाल व बेली सब स्टेशन के अन्तर्गत करीब डेढ़ सौ बकाएदारों को आरसी जारी की गई है।

अप्रैल के तीसरे से लेकर अंतिम सप्ताह के बीच बाकी बचे छह डिवीजन की ओर से अपने-अपने संबंधित सब स्टेशन से लिस्ट बनाकर उनके खिलाफ आरसी की कार्रवाई की जाएगी।

बड़े-बड़े बकाएदारों को कई बार सूचित किया गया था। ऐसे लोगों की मंशा अपना बकाया देने की नहीं लग रही थी। मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद एक लाख से ऊपर वालों के खिलाफ आरसी की कार्रवाई की गई है। इसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी दे दी गई है।

ओपी मिश्रा,

अधिशाषी अभियंता म्योहाल डिवीजन