-पावर कारपोरेशन के टैगोर टाउन डिवीजन के अन्तर्गत आने वाले एरिया में चलाया गया बकाएदारों के खिलाफ अभियान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज में पावर कारपोरेशन ने घरेलू कस्टमरों के साथ बड़े-बड़े कामर्शियल कस्टमरों पर शिकंजा कसा। शनिवार को टैगोर टाउन डिवीजन ने एलनगंज, टैगोर टाउन व जार्ज टाउन एरिया में कामर्शियल कस्टमरों पर बड़ी कार्रवाई की। तीन लाख के बकाए पर जार्जटाउन कोतवाली के नजदीक स्थित नेक्सा शोरूम का कनेक्शन काट दिया गया तो 1.42 लाख के बकाए पर एलनगंज स्थित डायरेक्टर एलटी आवास का भी कनेक्शन काटा गया।

संस्थान को दिया अंतिम बार नोटिस

टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी की अगुवाई में बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। एलनगंज स्थित राज्य शिक्षण संस्थान पर पांच महीने का 3.47 लाख रुपए बिजली का बकाया था। मौके पर कोई अधिकारी नहीं मिला तो बिजली विभाग की टीम ने सोमवार तक का अल्टीमेटम देकर नोटिस थमा दिया। अंतिम बार नोटिस दी जा रही है सोमवार तक बकाया नहीं जमा हुआ तो लाइन काट दी जाएगी।

गेस्ट हाउस की लाइन काटी

जवाहर लाल नेहरू रोड स्थित संध्या गेस्ट हाउस पर तीन महीने का एक लाख रुपया बकाया था। यहां पर ग्यारह किलोवॉट का कनेक्शन है। मौके पर बकाया नहीं जमा करने पर गेस्ट हाउस का बिजली कनेक्शन डिशकनेक्ट कर दिया गया।

बीस के खिलाफ एफआईआर

कारपोरेशन की टीम की ओर से सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। टीम ने टैगोर टाउन, जार्ज टाउन व कटरा एरिया में तीस हजार से लेकर एक लाख तक के घरेलू कस्टमरों के खिलाफ अभियान चलाकर उनका कनेक्शन काटा।

वर्जन

डिवीजन के अधिकारियों की ओर से शुक्रवार को सौ से अधिक बड़े-बड़े कामर्शियल और घरेलू कस्टमरों की लिस्ट भेजी थी। उसी के अनुसार बकाए पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है। तीन कस्टमरों को नोटिस देकर मंगलवार तक बकाया जमा करने की चेतावनी भी दी गई है।

विजय तिवारी, एसडीओ टैगोर टाउन सब स्टेशन