शंकरगढ़ के शिवराजपुर गांव में की किसानों के हित की बात

मंच से दिया हरसंभव मदद का आश्वासन, प्रदेश सरकार को कोसा

ALLAHABAD: 'इलाहाबाद मेरे पूर्वजों की कर्मभूमि है और मैं सांसद नहीं बल्कि आपका बेटा हूं। यहां मैं गरीब और असहायों के आसूं पोछने आया हूं'। ये बातें सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कही। वह रविवार को शंकरगढ़ के शिवराजपुर गांव में भाजपा द्वारा आयोजित किसान महापंचायत में शिरकत करने आए थे। उन्होंने उप्र में किसानों की बदहाली पर चिंता जाहिर की। कहा, प्रदेश में किसान कर्ज के बोझ से दबा हुआ है। वे आत्महत्या करने पर मजबूर हैं।

दिल्ली आइए, होगी पूरी मदद

महापंचायत को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि मैंने नौढि़या उपरहार गांव की मुन्नी देवी की दुख भरी कहानी सुनी और उनकी सहायता करने आ गया। महज चार या पांच किसानों को एक लाख रुपए देने से सभी किसानों का दुख दर्द दूर नहीं हो जाएगा। लेकिन, इस प्रयास को अंधेरे में दिया जलाने की पहल कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मेरे अंदर इलाहाबादी खून है और वह किसानों, मजदूरों, नौजवानों सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। आने वाले समय में यदि कोई कष्ट हो तो इलाहाबाद के लोगों का एक घर दिल्ली में भी है। आपकी हर संभव मदद की जाएगी।

कराई जाएगी बेटियों की शादी

इससे पहले वरुण गांधी ने नैनी जेल में पूर्व भाजपा विधायक उदयभान करवरिया से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मैं पूर्व भाजपा विधायक से जेल में मिलकर आया हूं और उनका संदेश है कि बारा व मेजा के गरीब परिवारों की सौ बेटियों की शादी भविष्य में कराई जाएगी। किसान बैंक में जब लोन लेने जाता है तब उसे अपमानित होना पड़ता है लेकिन करोड़ों रुपए विजय माल्या जैसे बकाएदारों से वसूली करने की हिम्मत किसी के पास नही है। देश में सभी के लिए बराबर का कानून होना चाहिए।

ब्याज माफ करे सरकार

वरुण गांधी ने कहा कि यूपी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकती तो ब्याज माफ करे। संसद में इलाहाबाद केकिसानों का मुद्दा उठाया जाएगा। महापंचायत के अध्यक्ष त्रिभुवन प्रसाद मिश्र, आयोजक बृजेश भारतीय व सहसंयोजक गुड्डा मिश्रा ने सांसद वरुण गांधी का स्वागत किया। इस मौके पर शिक्षक विधायक डा। यज्ञदत्त शर्मा, विभूतिनारायण सिंह, सुबोध सिंह, स्वीटी श्रीवास्तव, गोपालदास गुप्ता, अमरनाथ दुबे आदि उपस्थित रहे।