- आर्य कन्या होली समारोह में टीचर्स ने जमकर की मस्ती

- होली के गीतों की प्रस्तुति से पूरे माहौल में भरे रंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आर्य कन्या में बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर आर्य कन्या डिग्री कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज हिंदी मीडियम के टीचर्स ने मिलकर फूलों की होली खेली। इस अवसर पर कालेज के अध्यक्ष, शासी निकाय पंकज जयसवाल और विनीता जयसवाल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान डिग्री कालेज की प्राचार्य डॉ। रमा सिंह, आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रिंसिपल डॉ। सुधा उपाध्याय ने भी कार्यक्रम में शिकरत की और सभी को शुभकामनाएं दी।

रंगारंग प्रस्तुतियों से बांधा समां

होली मिलन समारोह के दौरान रंगा रंग प्रस्तुतियों से टीचर्स ने समां बाध दिया। कार्यक्रम में डॉ। इभा सिरोठिया, डॉ। रंजना त्रिपाठी के साथ ही सलोनी अग्रवाल, अनुपमा श्रीवास्तव, कामना जायसवाल, पूजन जयसवाल ने मोहक गीतों की प्रस्तुति दी। इस दौरान डॉ। ममता गुप्ता, अर्चना जायसवाल, डॉ। कल्पना वर्मा, डॉ। मधुरिमा वर्मा आदि टीचर्स ने भी प्रस्तुतियां दी। इस दौरान सभी पर पुष्पों की वर्षा होती रही। कार्यक्रम में इंग्लिश मीडियम इंचार्ज सारिका अग्रवाल, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व प्राक्टर प्रो। आरके उपाध्याय के साथ अन्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अनुपमा श्रीवास्तव व डॉ। रंजना त्रिपाठी ने किया।

आर्य प्रतिनिधि सभा का महामंत्री बनाए जाने पर हुआ सम्मान

आर्य प्रतिनिधि सभा उत्तर प्रदेश एवं उतरांचल के महामंत्री निवार्चित होने पर बुधवार को पंकज जयसवाल का सम्मान किया गया। इस मौके पर आर्य कन्या डिग्री कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज इंग्लिश मीडियम के सभी टीचर्स मौजूद रहे। कार्यक्रम में चीफ गेस्ट आईजी केपी सिंह ने पंकज जयसवाल को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कम समय में ही पंकज जी ने जो कार्य किए हैं, वह सराहनीय है तथा दूसरों को भी प्रेरणा देते है। इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रिंसिपल डॉ। सुधा उपाध्याय द्वारा सभी गेस्ट के स्वागत से हुआ। इसके बाद आर्य कन्या डिग्री कालेज की प्राचार्य डॉ। रमा सिंह ने पंकज जयसवाल के कार्यो पर प्रकाश डाला। इस मौके पर डॉ। इभा सिरोठिया ने सम्मान पत्र का वाचन किया। इसके बाद सभी टीचर्स ने माला पहनाकर पंकज जयसवाल का अभिनंदन किया।

समाज में कन्या शिक्षा को प्रोत्साहित करना है उद्देश्य

सम्मान समारोह के अवसर पर पंकज जयसवाल ने कहा कि उनके जीवन का एक मात्र उद्देश्य है कि समाज में शिक्षा की ज्योति हर बच्चे तक पहुंचे। खासतौर पर कन्याओं को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहित करना ही उनके जीवन सबसे बड़ा उद्देश्य है। इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन डॉ। रंजना त्रिपाठी एवं धन्यवाद ज्ञापन वाइस प्रिंसिपल डॉ। ममता गुप्ता एवं अर्चना जयसवाल ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि विनीता जायसवाल, आर्य समाज के विभिन्न शाखाओं के प्रतिनिधि अजय श्रीवास्तव, पीएन मिश्रा, मीनाक्षी जायसवाल, सुनीता गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।