- पुलिस का जांच कर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने जल्द से जल्द ठीक करवाने का दिया अश्वासन

PRAYAGRAJ: फाफामऊ गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास बसना नाला पर बनी पुलिया मंगलवार को दोपहर में ओवर लोड वाहन गुजरने से पुलिया टूट गई। पुलिया टूटने की सूचना मिलते ही एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने मौके पर पहुंचकर जांच करने के बाद रास्ते पर आवागमन को पूरी तरह बंद करवा दिया। पुल टूटने की सूचना पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिया को जल्द ही ठीक करने का आश्वासन दिया। प्रशासन ने पूरी तरह से शांतिपुरम से सोरांव जाने वाले मार्ग को बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया है।

यही रास्ता अपनाते है लोग

फाफामऊ से सोरांव जाने वाले मार्ग पर गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास बसना नाले पर बनी पुलिया मंगलवार को ओवर लोड वाहन गुजरने से पुलिया का एक हिस्सा टूट कर धस गया। गनीमत रही कि समय रहते पुलिस ने पुल पर आवागमन बन्द करवा कर वरिकेटिंग कर दिया। जिससे एक बड़ा हदासा होने से टल गया। आमतौर पर लोग सुल्तान पुर, फैजाबाद, प्रतापगढ़ के लोग प्रयागराज आने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल करते है। पुल टूट जाने से लोगों को मलाक हरहर से होकर ही प्रयागराज आना पड़ेगा।

एक वर्ष पहले भी टूटी थी यही पुलिया

गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास बनी पुलिया एक वर्ष पहले भी ओवर लोड वाहन गुजरने से पुलिया का एक हिस्सा टूट गया था। जिससे वाहन नाले में गिर गया था। उस समय लोक निर्माण विभाग ने पुलिया को नया नहीं बनाया बल्कि उसे रिपेयर कर पुन चालू कर दिया गया था। लोगों का कहना है पुलिया पर से लोगों का आवागमन अधिक हो गया है और पुलिया पुरानी होने के कारण कमजोर है जिससे आए दिन हादसा हो रहा है।