लाइसेंसी गन से गोली मार कर दिया घटना को अंजाम, बेटे की तहरीर पर चार के खिलाफ मुकदमा

PRAYAGRAJ: जमीन के विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई रमेशचंद्र पटेल (50) की गोली मार कर हत्या कर दी। शनिवार दोपहर के करीब हुई इस वारदात से ग्रामीण सन्नाटे में आ गए। परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई। गोली की आवाज सुनते ही ग्रामीण दौड़ पड़े। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी के साथ करछना सीओ मौके पर पहुंच गए। बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेजने के बाद पुलिस जांच में जुट गई। परिजनों की तहरीर पर कुल चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना करछना थाना क्षेत्र के थरवारा गांव स्थित पथरहिया मजरे की है।

एक गिरफ्तार तीन की तलाश जारी

पथरहिया निवासी सत्तर वर्षीय रामबहादुर का छोटे भाई रमेशचंद्र से जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। बताते हैं कि रामबहादुर शनिवार को इसी विवादित जमीन पर ईट गिरवा रहा था। इसका रमेशचंद्र ने विरोध किया तो विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ी की नौबत मारपीट तक जा पहुंची। इस बीच रामबहादुर का बेटा व उसके अन्य भतीजे भी पहुंच गये। यह तीनों भी उससे विवाद करने लगे। इतने में रामबहादुर ने अपनी लाइसेंसी गन से छोटे भाई को गोली मार दिया। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। मृतक के बेटे गजराज ने पुलिस को राज बहादुर पटेल, विजय सिंह पटेल, ओम भाई पटेल व कनक पटेल के खिलाफ नामजद तहरीर दी। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मय बंदूक रामबहादुर को गिरफ्तार कर लिया। अन्य तीन की तलाश में देर रात तक दबिश जारी रही।

पूरा मामला पारिवारिक जमीन के विवाद से शुरू हुआ था। बड़े भाई ने छोटे भाई की लाइसेंसी गन से हत्या कर दी थी। तहरीर के आधार पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन की तलाश जारी है।

आशुतोष तिवारी, सीओ करछना