-पोस्टमार्टम में निकली गोली तो डॉक्टर भी सकपकाए, बुलाई गई पुलिस

-31 जुलाई को एसआरएन में कराया गया था एडमिट

ALLAHABAD: कैंट पुलिस स्टेशन एरिया के उंचवागढ़ी में सीढ़ी से गिरकर घायल बताए गए युवक का मर्डर हुआ था। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद उसके सिर में 315 बोर की गोली निकलने से हड़कंप मच गया। डॉक्टरों ने पुलिस को खबर दी और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाई। कैंट पुलिस ने मामले को हाथ में ले लिया है और फैमिली मेंबर्स से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में मर्डर की एफआईआर दर्ज की जाएगी।

31 जुलाई को हुआ था घायल

उंचवागढ़ी के प्रेम बहादुर के 25 साल के बेटे रिंकू को 31 जुलाई को दिन में एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। उसकी मां राजकली और भाई प्रवीण ने बताया कि वह सीढ़ी से गिरकर घायल हो गया था। चार दिन वह मौत से लड़ता रहा। मंगलवार को दिन में उसकी मौत हो गई। बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई। मामूली हादसे की बात पुलिस रिपोर्ट में दर्ज होने के कारण एक ही डॉक्टर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे थे। सिर की इंजरी का जिक्र रिपोर्ट में था। जैसे ही सिर को खोला गया, डॉक्टर समेत पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारी सकते में आ गए। सिर में 315 बोर की गोली धंसी हुई थी।

तुरंत बुलाया पुलिस को

जानकारी तुरंत एसआरएन चौकी की पुलिस को दी गई। कैंट थाने के इंस्पेक्टर गजानंद चौबे का कहना है कि जानकारी मिलते ही पुलिस पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। इसके बाद दो डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम करवाया गया और वीडियोग्राफी भी करवाई गई। प्रवीण के मुताबिक, उसे मां ने बताया था कि रिंकू सीढ़ी से गिरकर बेहोश हो गया है। उसके सिर में चोट थी तो उसे वह अस्पताल ले आया। उसे गोली कैसे लगी, इसकी जानकारी उसको नहीं है।

घर पर ही रहता था

घर वालों का कहना है कि रिंकू को मिर्गी के दौरे आते थे और उसे नशे की लत भी थी। वह अक्सर सीढ़ी से गिर पड़ता था। 31 जुलाई को भी घर वालों ने समझा कि वह सीढ़ी से गिर गया होगा। किसी ने गोली चलने की आवाज भी नहीं सुनी।

घर वाले ही संदेह के घेरे में

रिंकू के घर वाले ही उसके मर्डर के मामले में प्राइम सस्पेक्ट हैं। घर वालों के बयान से पुलिस का शक उन पर गहरा गया है। आशंका है कि हो सकता है उसकी नशे की आदत से परेशान घर वालों ने ही उसे गोली मार दी हो। पुलिस ने फैमिली मेंबर्स को कैंट थाने पर देर रात तक बैठाए रखा था। मोहल्ले के लोगों से भी घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।