तीन लाख से अधिक आंगतुकों के लिए की गई व्यवस्था

हेलीकाप्टर से आएंगे राज्य सभा सांसद डा। सुभाष चंद्रा

ALLAHABAD: पूर्व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी द्वारा व्यापारियों की समस्याओं पर चर्चा और उनके अधिकार के लिए आयोजित

'आगाज 2017' में तीन लाख से अधिक व्यापारियों के पहुंचने की उम्मीद है। इसे लेकर नंदी सेवा संस्थान एवं व्यापारियों की ओर से वृहद तैयारी की गई है।

लगाई 40 हजार कुर्सियां

आगाज को लेकर केपी ग्राउण्ड में जहां हाईटेक मंच बनाया गया है। वहीं करीब 40 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई गई हैं। कार्यक्रम के दौरान पूरे आयोजन पर नजर रखने के लिए करीब 100 से अधिक सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसकी निगरानी के लिए दर्जनों युवाओं की टीम लगाई है।

नाश्ते का इंतजाम

आगाज में व्यापारियों को सपरिवार आमंत्रित किया गया है। साथ ही सभी के लिए नाश्ते का भी इंतजाम किया गया है। इसकी जिम्मेदारी विभिन्न व्यापार संगठन के पदाधिकारी व सदस्य उठा रहे हैं। करीब दो लाख से अधिक लोगों के लिए नाश्ते का इंतजाम ग्राउण्ड के बाहर रोड पर किया गया है। जहां जगह-जगह स्टॉल लगाकर लोगों को नाश्ता कराया जाएगा।

ग्राउण्ड में उतरेगा हेलीकाप्टर

आगाज में शामिल होने के लिए कई दिग्गज शनिवार की शाम को ही इलाहाबाद पहुंच गए। मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद डॉ। सुभाष चंद्रा अपने चार्टर प्लेन से बम्हरौली पहुंचेंगे। वहां पर पूर्व मंत्री उन्हें रिसीव करेंगे और फिर बम्हरौली से डॉ। सुभाष चंद्रा व पूर्व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी हेलीकाप्टर से केपी ग्राउण्ड पहुंचेंगे। केपी ग्राउण्ड में मंच के पास ही हेलीपैड बनाया गया है।

उद्योगपति किए जाएंगे सम्मानित

आगाज 2017 में प्रयाग व्यापार मंडल भी बढ़ चढ़ कर हिस्सेदारी करेगा। यह निर्णय शनिवार को होटल काशी में आयोजित मीटिंग में लिया गया। उपाध्यक्ष अरुण केसरवानी ने कहा कि इलाहाबाद में पहली बार किसी नेता ने व्यापारियों की समस्याओं के लिए इतना बड़ा आयोजन किया है इसमें देश के अन्य शहरों से दिग्गज उद्योगपति पहुंचेंगे। प्रयाग व्यापार मंडल की ओर से उद्योगपतियों को सम्मानित किया जाएगा। मीटिंग में अध्यक्ष विजय अरोरा, सुहैल अहमद, सरदार जोगिंदर सिंह, राणा चावला, ललित मोहन गुप्ता, धनंजय सिंह, केशव मोहन गुप्ता, कन्हैया लाल सेठ, शिवशंकर सिंह, अतुल केसरवानी आदि मौजूद रहे।