19

व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमे दर्ज

08

मुकदमे विभिन्न थानों में पुलिस द्वारा दर्ज किए गए

16

लोगों को इन मुकदमों के तहत गिरफ्तार किया गया

02

गाडि़यां पुलिस ने की सीज

7398

कुल वाहनों की जिले भर में चेकिंग की गई

1002

लोगों से मास्क न लगाने पर जुर्माने की रकम वसूल की गई

93000

हजार रुपये का वसूला गया जुर्माना

-----------------------

गाडि़यों के कागजात कम, हेलमेट, सीट बेल्ट एवं मास्क की ज्यादा की गई चेकिंग

PRAYAGRAJ: लॉकडाउन में रविवार को पूरे जिले में वाहनों की जबरदस्त चेकिंग हुई। सिटी के अंदर हर चौराहे पर पुलिस के जवान गाडि़यों को चेक करते रहे। चेकिंग के दौरान गाडि़यों के कागज कम, सीट बेल्ट, हेलमेट और मास्क ज्यादा चेक किए गए। चेकिंग की मानीटरिंग के लिए एसएसपी व एसपी सिटी स्वयं निरीक्षण करते रहे। मास्क न लगाने वाले एक हजार से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हजारों रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

अफसरों ने किया चेकिंग का निरीक्षण

बढ़ते कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए लागू लॉकडाउन के बावजूद ज्यादा लोग मास्क लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे। यह बातें रविवार को हुई चेकिंग में सामने आई। शहर से गांव तक वाहनों की चेकिंग की गई। इस बीच गाडि़यों के कागजात कम और हेलमेट व सीटबेल्ट के साथ मास्क की चेकिंग ज्यादा की गई। बात शहर की करें तो हर प्रमुख चौराहों पर चेकिंग में सिविल व ट्रैफिक पुलिस के जवान जुटे रहे। इस चेकिंग का अधिकारियों द्वारा निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस के जवान लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए अवयेर भी किए।

चेकिंग के दौरान बगैर मास्क के मिले लोगों से जुर्माना वसूल किया गया। पुलिस के जवानों को हिदायत दी गई है कि निरीक्षण के समय लोगों को मास्क लगाने के प्रति अवेयर भी करें। बगैर मास्क मिलने वालों के विरुद्ध मुकदमें भी दर्ज किए गए।

दिनेश सिंह, एसपी सिटी