12वीं की बोर्ड परीक्षा में साइंस में पीसीएम का रिजल्ट रहा शानदार

इकोनॉमिक्स, इंग्लिश व फिजिकल एजूकेशन ने भी परसेंट बढ़ाने में की मदद

ALLAHABAD: सीबीएसई 12वीं के नतीजे शनिवार की दोपहर में जारी हो गए। बोर्ड में सिटी के स्कूलों के स्टूडेंट्स ने शानदार रिजल्ट दिया। पीसीएम के स्टूडेंट्स के परीक्षा परिणाम दूसरे विषयों के कांबिनेशन के मुकाबले बेहतर रहे। प्रैक्टिकल एग्जाम वाले सब्जेक्ट में स्टूडेंट्स ने दूसरे सब्जेक्ट के मुकाबले अच्छा मा‌र्क्स हासिल करके अपने मेरिट को शिखर तक पहुंचाया।

इकोनॉमिक्स बनी बेहतर सहारा

अच्छे अंक हासिल करने में इकॉनोमिक्स सब्जेक्ट का रोल भी बेहद शानदार रहा। अर्थशास्त्र में ज्यादातर स्टूडेंट्स के मॉ‌र्क्स 90 प्रतिशत या उससे अधिक रहे। इसी प्रकार फिजिकल एजूकेशन में भी स्टूडेंट्स ने रिकार्ड परफार्मेस देकर 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। इन सब्जेक्ट के कांबिनेशन के जरिए स्टूडेंट्स ने दूसरे कांबिनेशन खासतौर पर साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को शानदार टक्कर दी। जहां तक बात लैग्वेज सब्जेक्ट की रही तो इसमें हिन्दी के मुकाबले इंग्शिल के अंक ज्यादा बेहतर रहे। जिसने स्टूडेंट्स अच्छी पोजिशन हासिल करने में काफी हद तक मदद की।

98.2 प्रतिशत अंक के साथ शिवांगी बनी टापर

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शनिवार की दोपहर जारी हुआ। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद डिस्ट्रिक्ट के स्कूलों के बीच आगे निकलने की होड़ लग गई। महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर की छात्रा शिवांगी वर्मा ने बोर्ड परीक्षा में शानदार सफलता हासिल करते हुए डिस्ट्रिक्ट टापर बनी। शिवांगी ने बोर्ड परीक्षा में 500 में कुल 491 अंक यानी 98.2 प्रतिशत अंक हासिल करके सफलता दर्ज की। जबकि जिले के अन्य स्कूलों के स्टूडेंट्स ने भी शानदार सफलता दर्ज की।

स्कूल और उनका रिजल्ट प्रतिशत

- केन्द्रीय विद्यालय न्यू कैंट

परीक्षा में शामिल छात्र संख्या 242

परीक्षा में सफल छात्रों की संख्या 242