पौष पूर्णिमा के मद्देनजर मेला क्षेत्र में प्रवेश का रूट पुलिस प्रशासन द्वारा निर्धारित

PRAYAGRAJ: पौष पूर्णिमा पर स्नान के लिए आने वाली भीड़ को लेकर माघ मेला पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक को लेकर गाइड लाइन जारी कर दिया है। मेला क्षेत्र में रोड पर कोई भी गाड़ी खड़ी नहीं होगी। बाइक हो या फिर अन्य वाहन सभी पार्किंग एरिया में ही खड़े होंगे। रोड पर खड़ी मिली गाडि़यों का अधिकारी चालान करेंगे। भीड़ के मद्देनजर डायर्ट रूट का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

इस रूट से मेला में करें इंट्री

पुलिस अधीक्षक माघ मेला ने कहा कि संभावित भीड़ को देखते हुए रूट डायवर्ट किए गए हैं। कानपुर, लखनऊ व रीवां से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन पांटून पुल नंबर पांच व तीन से कल्पवास एरिया में इंट्री करेंगे। जबकि वाराणसी, जौनपुर क्षेत्र से आने वाले सभी कल्पवासी वाहनों के साथ टीकरमाफी त्रिवेणी मार्ग से संगम लोअर मार्ग होते हुए मेला क्षेत्र में प्रवेश करेंगे। निर्धारित रूट से हटकर मेला में प्रवेश करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चालकों को निर्देश हैं कि वह मेला क्षेत्र में अपनी गाडि़यों को बनाए गए पार्किंग स्थल पर ही पार्क करेंगे। रोड किनारे या इधर उधर गाडि़यां खड़ी मिलीं तो चालान किया जाएगा। चालान के बाद बगैर जुर्माना अदा किए गाड़ी को नहीं छोड़ा जाएगा।

कोरोना इफेक्ट और भीड़ को देखते हुए मेला प्रशासन द्वारा पार्किंग के इंतजाम किए गए हैं। संगम पर भी पार्किंग बनाई गई है। सड़क पर गाडि़यां पार्क होने से भीड़ बढ़ साथ ट्रैफिक समस्या होती है। इस लिए लोग गाडि़यां पार्किंग स्थल पर पार्क करें और रूट का पालन पर ही चलें।

डॉ। राजीव नारायण मिश्र, एसपी माघ मेला