पूर्व सांसद अतीक अहमद का रिश्ते में साढ़ू है इमरान, पिछले दिनों सरेंडर करके चला गया था जेल

PRAYAGRAJ: आईएस 227 गैंग के सरगना माफिया अतीक अहमद के साढू इमरान जई के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है। इमरान मुकदमा अपराध संख्या 30/19 में वांछित चल रहा था। उसके द्वारा कोर्ट में सरेंडर किए जाने के बाद पुलिस द्वारा यह चार्जशीट दाखिल की गई। इस मुकदमे में इमरान सहित माफिया अतीक अहमद को भी प्रॉपर्टी डीलर मो। जैद ने नामजद किया था। आरोपितों पर अपहरण सहित अन्य आरोप लगाए गए थे।

कोर्ट में सरेंडर किया था इमरान ने

केस आठ जनवरी 2019 को पोगहटपुल बम्हरौली निवासी प्रॉपर्टी डीलर मो। जैद के द्वारा रिपोर्ट लिखवाई गई थी। इस मुकदमे उसके द्वारा इमरान जई को मुख्य आरोपित बनाया गया था। पुलिस के मुताबिक आरोप थे कि आरोपित द्वारा कार रोककर जैद व जैद के चचेरे भाई एवं दोस्त अशोक पांडेय को जबरदस्ती अपनी गाड़ी में बैठा लिया गया था। इमरान के साथ उसके साथी भी थे। कार में बैठाने के बाद बताया गया कि सांसद जी देवरिया जेल बुलाए हैं। तोहमत यह भी थे कि सोने के ब्रेसलेट व 80 हजार रुपये भी छीन लिए गए। अपहरण बाद उन्हें देवरिया जेल ले जाया गया जहां पहले से बंद माफिया अतीक द्वारा कहा गया कि जिसे कह रहे हैं उसके नाम जमीन लिख दो।

जेल में पिटायी का भी था आरोप

पुलिस ने अपनी विवेचना में इमरान को प्रापर्टी डीलर जैद का अपहरण कर देवरिया जेल में पीटने का दोषी पाया है। इसी के आधार पर उसके विरुद्ध कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया गया। घटना के करीब एक साल बाद पीडि़त की तहरीर पर धूमनगंज पुलिस ने अतीक समेत 12 के खिलाफ अपहरण, मारपीट, धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा कायम किया था। मामले की विवेचना करते हुए पुलिस ने पहले सभी अभियुक्तों का वारंट और रिमांड बनवाया था। इसके बाद उनके बयान दर्ज किए थे। हालांकि इमरान का बयान लेना बाकी रह गया था, जिसे कुछ दिन पहले ही पूरा किया गया।

चकिया निवासी इमरान जई के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। माफिया के कुछ और भी करीबी है, जिनके विरुद्ध अलग-अलग मुकदमे हैं। उन मुकदमों की विवेचना अभी जारी है।

अनुपम शर्मा,

इंस्पेक्टर धूमनगंज