- आरएम ने बसों में सुरक्षा उपकरणों की स्थिति का लिया जायजा

- मिलीं खामियां, चालक व कंडक्टर को लगाई फटकार

<- आरएम ने बसों में सुरक्षा उपकरणों की स्थिति का लिया जायजा

- मिलीं खामियां, चालक व कंडक्टर को लगाई फटकार

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अमेठी में चलती बस में आग की चपेट में आकर नौ यात्रियों की मौत के बाद इलाहाबाद के रोडवेज ऑफिसर्स की भी नींद खुल गई है। बसों में फायर स्टिंग्विशन सहित अन्य सुरक्षा उपकरणों की स्थिति का जायजा लेने के लिए खुद आरएम सुमन कुमार निकले। सिविल लाइंस सहित सिटी के अन्य बस स्टाप पर पहुंच कर बसों में निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां मिलने पर बस चालक व कंडक्टर को कड़ी फटकार लगाई। उपकरणों को तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

खराब मिले सुरक्षा उपकरण

दोपहर करीब एक बजे आरएम सुमन कुमार सिविल लाइंस बस स्टाप पहुंचे। सर्वप्रथम उन्होंने सिविल लाइंस एआरएम दीपक चौधरी से बसों लगे फायर स्टिंग्विशन और फ‌र्स्ट एड बॉक्स की जानकारी ली। एआरएम ने बताया कि अमेठी हादसे के बाद से वह लगातार बसों में कैरी होने वाले पार्सल पर नजर रखे हुए हैं। यात्रियों बस में किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ न ले के लिए एनाउंसमेंट भी करा रहे हैं। इसके बाद आरएम और एआरएम ने मिलकर कई रोडवेज बसों का औचक निरीक्षण किया। आरएम के निरीक्षण में कई बसों में फायर स्टिंग्विशन एक्यूप्मेंट खराब हालत में मिले। फ‌र्स्ट एड बॉक्स में दवाओं की जगह कुछ और ही मिला। इस पर आरएम ने बस चालक व कंडक्टर्स को कड़ी फटकार लगाई। उपकरणों को तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। आरएम के मुताबिक चेकिंग अभियान आगे भी चलता रहेगा।

फ्लैश बैक

बता दें कि फैजाबाद डिपो की एक रोडवेज बस में मंगलवार को सफर के दौरान आग लग गई थी। इस घटना में बस में सवार नौ पैसेंजर्स की मौत हो गई। जांच में पता चला कि आग की चपेट में आयी बस में अग्निशमन यंत्र यानि फायर स्टिंग्विशन था ही नहीं। इससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और इतनी बड़ी कैजुअलिटी हो गई।