आकर्षक रोशनी की छटा में प्रभु यीशु मसीह के जन्मोत्सव की छाई खुशियां

चर्चो में कही आतिशबाजी तो कही केक काटकर दिया गया तरह-तरह का गिफ्ट

मिड नाइट सर्विस के बाद एक-दूसरे को मैरी क्रिसमस बोलकर किया विश

ALLAHABAD: प्रभु यीशु मसीह के जन्मोत्सव की खुशियां मसीहियों ने धूमधाम से मनाई। चर्चो में आतिशबाजी के साथ कैंडिल जलाई गई, केक काटा गया और बड़े-बुजुर्गो, महिलाओं व छोटे-छोटे बच्चों ने एक-दूसरे को मैरी क्रिसमस बोलकर विश किया। सेंट जोसेफ कैथीड्रल चर्च, ऑल सेंटस कैथीड्रल चर्च, जमुना चर्च, सेंट पी‌र्ट्स चर्च, मेथोडिस्ट चर्च, होली ट्रिनिटी चर्च व सेंट पैट्रिक सहित अन्य चर्चो में मिड नाइट सर्विस के जरिए विशेष प्रार्थना हुई और गीत गाए गए।

सेंट जोसेफ कैथीड्रल चर्च में इलाहाबाद डायसिस के बिशप डॉ। राफी मंजरी ने मिड नाइट सर्विस में प्रभु के शांति व भाईचारे का संदेश दिया। यहां प्रतीक रुप में यीशु मसीह के जन्म का दृश्य पुआल की गुफा से निर्मित चरनी में दिखा। सेंट पी‌र्ट्स चर्च के परिसर में रेव्ह। प्रवीण मैसी की अगुवाई में आतिशबाजी की गई। ऑल सेंटस कैथीड्रल में रेव्ह। गैब्रिएल दाउद की देखरेख में मसीहियों ने 'हर्ष मनाएं नाचे गाएं, आया मसीह चरनी में तू' गीत गाए और कैंडिल जलाया।

जमुना चर्च में रेव्ह। आशीष खंडेलवाल ने स्पेशल बेल बजाई। परिसर कैंडिल से रोशन हो उठा। चर्चो में कही 25 किग्रा का तो कही पर 50 किग्रा का केक काटकर एक-दूसरे को खिलाया गया। छोटे-छोटे बच्चों को क्रिसमस गिफ्ट दिया गया।