-10वीं और 12वीं में स्टूडेंट्स के शानदार परसेंटेज ने हौसलों को दिए पंख

ALLAHABAD: आईसीएसई और आईएससी के बोर्ड परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी होते ही स्टूडेंट्स में परीक्षा परिणाम देखने की होड़ मच गई। दोपहर में परीक्षा परिणाम जारी होने के पहले ही साइबर कैफे से लेकर मोबाइल और कम्प्यूटर पर स्टूडेंट्स रिजल्ट जारी होने का इंतजार करने लगे। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स अपने स्कूल भी पहुंचने लगे। परीक्षा परिणाम जारी होते ही स्टूडेंट्स के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। शानदार परीक्षा परिणाम ने स्टूडेंट्स के हौसलों को नए पंख दिए। स्टूडेंट्स भी अपने परीक्षा परिणाम में सालभर की मेहनत की खुशी को बांटने लगे।

लिस्ट तैयार करने में जुटे रहे स्कूल

दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद ही स्टूडेंट्स के साथ ही साथ स्कूलों के बीच अपने यहां का रिजल्ट देखने की होड़ मच गई। स्कूलों में अपने स्टूडेंट्स के परीक्षा परिणाम का प्रिंट आउट निकलवाकर उन्हें स्कूल की नोटिस बोर्ड पर चस्पा करा दिया। ताकि स्टूडेंट्स आसानी से परीक्षा परिणाम देख सकें। स्कूल पहुंचे स्टूडेंट्स भी परीक्षा परिणाम देखने के बाद सेलिब्रेशन के मूड में आ गए। देर शाम तक स्टूडेंट्स अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेशन करते रहे। इस दौरान स्कूल कई टीचर्स और पैरेंट्स ने भी बच्चों की खुशियों को सेलिब्रेट किया और उन्हें बधाइयां दीं।

स्टूडेंट्स में हुआ डिस्कशन

परीक्षा परिणाम आने के बाद स्टूडेंट्स ने अपना परिणाम देखने के साथ ही साथ दोस्तों का भी परिणाम देखा। इस दौरान बोर्ड की तरफ से सब्जेक्ट वाइज मिले नंबर्स को लेकर स्टूडेंट्स में डिस्कशन भी होता रहा। स्टूडेंट्स के बीच किस सब्जेक्ट में किसने कैसा परफॉर्म किया, इसको लेकर भी वह आपस में बातें करते रहे। किसी ने ज्यादा लिखने के बाद भी कम नम्बर मिलने की बात कही, तो किसी ने जैसा लिखा था वैसा ही नंबर मिलने की बात कही।