पब्लिक द्वारा दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के पास गंदे टॉयलेट की फोटो हो रही शेयर

फोटो व जगह का पता चलने के बाद नगर निगम की टीमों को भेजकर मशीन द्वारा कराया जा रहा क्लीन

धीरे-धीरे सिटी के सार्वजनिक स्थानों पर स्थित टॉयलेट की स्थिति दुरुस्त होने लगी है। दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट में च्टॉयलेट एक संघर्ष कथा' अभियान चलाने के बाद नगर निगम द्वारा सिटी के कीडगंज, जवाहरलाल नेहरू रोड टैगोर टाउन, यमुना बैंक रोड मुट्ठीगंज, नार्थ मलाका, बाई का बाग समेत अन्य टॉयलेट की भी सुध लेते हुए टॉयलेट की सफाई करवाई गई। इन गंदे टॉयलेट को यूज करने से हजारों पब्लिक को राहत मिली है। गंदे टॉयलेट क्लीन होने के बाद क्लीन टॉयलेट की फोटो शेयर करने के बाद पब्लिक ने दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट का आभार व्यक्त किया है। पब्लिक का कहना है कि जिस तरह दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट ने आमजन की आवाज बनते हुए टॉयलेट की समस्या को उठाया है। उसके लिए सभी दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट और नगर निगम की टीम का धन्यवाद करते हैं।

भविष्य में मिलेगा शौचालय चकाचक

यह दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट की खबरों का ही असर है कि नगर निगम व इनके साफ का जिम्मा लेने वाले कंपनी द्वारा सिटी सार्वजनिक शौचालयों की सफाई करवाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं नगर निगम के साथ सफाई का जिम्मा उठाने वाले कंपनी प्रयागराज लायन वेस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट हेड ने बताया कि विशेष सफाई का अभियान जारी रहेगा। पब्लिक भी अपना जिम्मेदारी को न भूले। आने वाले वक्त में पूरे सार्वजनिक शौचालय साफ मिलेगा।

सार्वजनिक शौचालय यदि गंदे है तो आप भी शौचालयों की फोटो दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट के पास भेज सकते है। फोटो के साथ उस स्थान का पूरा विवरण लिखकर शेयर करें। सफाई के बाद बदलते शौचालयों की फोटो भी शेयर करें

8948001555

पब्लिक अच्छे व गंदे दोनों फोटो शेयर करें। क्लीन शौचालयों से सीखें कि इसे आप और हम मिलकर कैसे स्वच्छ रख सकते हैं। इन शौचालयों को आप और हम ही इस्तेमाल करते हैं। ध्यान भी आपको और हमको ही रखने की जरूरत है।

अभिलाषा गुप्ता नंदी,

मेयर प्रयागराज

सफाई अभियान सुबह-शाम जारी है। सिटी के अंदर बहुत कम ही ऐसे शौचालय होंगे जहां गंदगी मिलेगी। थोड़ी बहुत कमियों को दूर करने के लिए टीमें वर्क कर रही है। इसके साथ ही दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट के अभियान द्वारा मिलने वाली फोटो व स्थान पर टीम भेजकर सफाई हो रहा है।

उत्तम कुमार वर्मा,

एनवायरमेंट अफसर नगर निगम