पब्लिक से पूछा मूलभूत सुविधाओं का क्या है हाल

पार्षद व अधिकारियों से की बात

ALLAHABAD: दो दिन के दौरे पर इलाहाबाद आए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे अशोक नगर वार्ड के दलित बस्ती और बाढ़ प्रभावित एरिया नेवादा पहुंचे। वे पैदल ही बस्ती की गलियों में घूमे और पब्लिक से मूलभूत सुविधाओं के बारे में पूछा। प्रशासन और नगर निगम ने सीएम को हकीकत से दूर रखने की भरपूर कोशिश की थी। फिर भी सीएम को गली में घूमने के दौरान नाक पर रुमाल रखनी पड़ गई।

रातों रात चमका दी बस्ती

सीएम योगी आदित्यनाथ को शहर की किसी एक मलिन बस्ती में जाना था। गर्मी को देखते हुए प्रशासन ने सर्किट हाउस से थोड़ी दूरी पर स्थित नेवादा को चुना गया। रातों रात नेवादा का नक्शा बदल दिया गया। जबर्दस्त सफाई की गई। बदबू हटाने के लिए इतनी ज्यादा ब्लीचिंग डाली गई कि सीएम के भ्रमण के दौरान उसकी महक से लोगों का बुरा हाल था। यहां तक की जब सीएम भ्रमण कर रहे थे, तो उन्हें भी नाक पर अपना दुपट्टा रखना पड़ गया। सुबह सात बजे से ही नेवादा में भारी फोर्स तैनात कर दी गई। सुबह करीब 9.35 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ लाव लश्कर के साथ नेवादा पहुंचे। डिप्टी सीएम केशव मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, महापौर अभिलाषा गुप्ता भी साथ में मौजूद थी। बस्ती में पहुंचते ही पब्लिक ने जय श्री राम के नारे के साथ सीएम का स्वागत किया। सीएम ने दलित बस्ती में वही देखा, वही जाना जो अधिकारियों ने दिखाया।

बांध बने तो बाढ़ से मुक्ति मिल जाए

सीएम ने अशोकनगर वार्ड के पार्षद अहमद अली को बुलाया और उनसे पूछा कि आवासीय सुविधा की क्या व्यवस्था है? सफाई की व्यवस्था क्या है? स्ट्रीट लाइट कैसी है? नगर स्वास्थ्य अधिकारी राठी को बुलाकर पूछा कि सफाई की क्या व्यवस्था है, कितने लोग यहां काम कर रहे हैं? अधिक से अधिक लोगों को लगाकर सफाई व्यवस्था को और बेहतर किया जाए। पार्षद अहमद अली ने सीएम को बताया कि नेवादा एरिया हर साल बाढ़ से प्रभावित होता है। लोग बेघर होते हैं और काफी नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि अगर फाफामऊ से लेकर द्रौपदी घाट तक बांध बना दिया जाए तो शहर का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ के प्रकोप से बच जाए।

और माता जी कोई दिक्कत तो नहीं?

निरीक्षण के दौरान सीएम ने एक किनारे खड़ी तीन महिलाओं से मुलाकात की। उनसे पूछा कि माता जी बताईए कोई दिक्कत तो नहीं। जिस पर महिलाओं ने कहा कि हम गरीबों के पास आवास नहीं है, बस किसी तरह जी खा रहे हैं। जिस पर सीएम ने कहा कि आवासीय योजनाओं के लिए आवेदन करें। जरूर सहायता मिलेगी।