एक दिन में डिस्चार्ज किये गये 165 मरीज

कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे गिर रहा है। शनिवार को शहर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 98 रही। जबकि एक दिन में डिस्चार्ज होने वाले मरीज 165 रहे। पिछले तीन माह में पहली बार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ के नीचे आया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी यह आंकड़ा और नीचे आएगा।

लापरवाही पर जताई चिंता

एक ओर कोरोना के मरीज कम हो रहे हैं तो दूसरी ओर लोगों में लापरवाही बढ़ती जा रही है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जताई है। सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई ने कहा कि कोरोना पूरी तरह से समाप्त नही हुआ है। ऐसे में लोगों को लापरवाही नही बरतनी चाहिए। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन जरूरी है। ऐसा नही किया तो कोरोना संक्रमण वापस लौट सकता है।

मौत नही, डिस्चार्ज अधिक

शुक्रवार को कोरोना से दो मौत दर्ज की गई थी जबकि शनिवार को यह आंकडा जीरो रहा। यानी पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से एक भी मौत दर्ज नही की गई। इस बीच 34 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चर्ज किए गए तो 131 मरीज होम आइसोलेशन पूरा कर स्वस्थ हो गए। एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों के मुकाबले यह संख्या अधिक रही।

यह हो गए संक्रमित

इस दौरान हाईकोर्ट एडवोकेट, कमला नेहरू हॉस्पिटल के ओटी टेक्नीशियन, रेलवे हॉस्पिटल के मेडिकल चीफ सुपरिटेंडेंट, कंटोनमेंट के जल निगम क्लर्क, अंदावा बीओबी मैनेजर, एसआरएन स्टाफ नर्स, फूलपुर इंडस्ट्री बिजनेस एडीओ और मिलिट्री हॉस्पिटल के सैनिटरी इंस्पेक्टर कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।