-कई दिनों से थे बीमार, सांस लेने में तकलीफ होने पर कराया था कोविड टेस्ट

-आठ को आयी रिपोर्ट में निकले थे पॉजिटिव, नौ की आधी रात के बाद हो गयी मौत

-सिविल लाइंस थाने में 20 पुलिस कर्मी मिले पॉजीटिव

PRAYAGRAJ: प्रयागराज में अब कोरोना जानलेवा हो चुका है। हर रोज दो से तीन लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो रही है। सोमवार को हाईकोर्ट में तैनात एक सेक्शन ऑफिसर समेत तीन लोगों की कोरोना ने जान ले ली। कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या के साथ ही प्रयागराज में मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 78 पहुंच गया है। वहीं नए कोरोना केसेज मिलने का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को 236 नए कोरोना केसेज मिले हैं।

कई दिन से बीमार थे

हाईकोर्ट में सेक्शन ऑफिसर के पद पर तैनात 45 वर्षीय शख्स पिछले कई दिनों से बीमार थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। तकलीफ बढ़ने के बाद उन्होंने खुद अपना कोविड टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बताया जाता है कि आठ अगस्त को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एसआरएन में एडमिट कराया गया। एसआरएन में नौ अगस्त की आधी रात के बाद उनकी मौत हो गई।

एक साथ 20 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, हड़कंप

वहीं सोमवार को सिविल लाइंस थाना भी कोरोना की चपेट में आ गया। यहां एक साथ 20 लोगों के कोरोना पॉजीटिव मिलने से हड़कंप मच गया। पॉजीटिव मिले लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों को जहां क्वारंटीन रहने को कहा गया है, वहीं थाने में आम लोगों की एंट्री पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। सोमवार को 236 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई, जिन्हें अलग-अलग हॉस्पिटल में एडमिट करने के साथ ही होम आइसोलेट भी किया गया।

101 किए गए डिस्चार्ज

राहत की बात यह है कि बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ बड़ी संख्या में लोग कोरोना को मात दे रहे हैं। सोमवार को कोविड हॉस्पिटल में एडमिट 101 लोग डिस्चार्ज किए गए। वहीं 122 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। यह लोग अब एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन रहेंगी।

जिला कचहरी 48 घंटे के लिए बंद

-जनपद न्यायालय के एक अधिवक्ता की कोरोना रिपोर्ट आई पाजिटिव

-सेनेटाइजेशन के बाद 13 अगस्त से फिर शुरू होगा काम-काज

वहीं अधिवक्ता के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बवाद जिला कचहरी 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। 13 अगस्त को सेनेटाइजेशन के बाद कचहरी में फिर से कामकाज शुरू होगा। यह जानकारी सोमवार को जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हरि सागर मिश्र ने दी।

संघ अध्यक्ष ने दी जानकारी

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष ने बताया कि कि नौ अगस्त को आई रिपोर्ट में अधिवक्ता विनोद कुमार त्रिपाठी कोरोना पाजिटिव पाए गए। प्राप्त रिपोर्ट की जानकारी 10 अगस्त को संघ द्वारा जनपद न्यायाधीश को दी गई। मामले को संज्ञान लेते हुए जिला जज द्वारा न्यायालय परिसर को सेनेटाइज किए जाने के लिए 12 अगस्त तक यानी 48 घंटे के लिए बंद किए जाने का आदेश दिया गया। अध्यक्ष ने बताया कि सेनेटाइजेशन का काम होने के बाद 13 अगस्त को फिर कचहरी में काम-काज शुरू होगा।