केबिल कटने से आई दिक्कत, सुधार के बाद उपभोक्ताओं को मिली राहत

नेटवर्क न होने से परेशान रहे हजारों उपभोक्ता

PATTI ( 8 Dec, JNN): चिलबिला में ओवरब्रिज निर्माण के दौरान की जा रही खुदाई में पट्टी की ओर आने वाली ओएफसी केबिल कट जाने से मंगलवार को लगभग पांच घंटे बीएसएनएल के मोबाइल, टेलीफोन व ब्रांड बैंड बंद रहे। इसके कारण उपभोक्ताओं को परेशानी हुई। साथ ही विभाग को आर्थिक क्षति उठानी पड़ी।

अचानक गायब हुआ नेटवर्क

मंगलवार को दोपहर लगभग एक बजे बीएसएनएल का मोबाइल नेटवर्क अचानक गायब हो गया। उस समय लोगों ने समझा कि गायब नेटवर्क कुछ समय में आ जाएगा, लेकिन दो घंटे बीत जाने के बाद भी नेटवर्क नहीं आया तो लोगों के फोन बीएसएनएल कार्यालय पर घनघनाने लगे। बाद में पता चला कि चिलबिला के पास ओवरब्रिज निर्माण में खुदाई से केबिल कट जाने से यह समस्या आई है।

लोगों की शिकायत पर जगा विभाग

विभागीय टीम ने पहुंचकर केबिल को जोड़ने का काम शुरू किया। लगभग चार घंटे की मशक्कत के बाद शाम पांच बजे बीएसएनएल की सेवा पुन: बहाल हो सकी। इस दौरान चार घंटे तक बीएसएनएल के मोबाइल खिलौना बने रहे। ब्रांड बैंड न चलने के कारण उपभोक्ताओं को दूसरी मोबाइल कंपनियों की सेवा का सहारा लेना पड़ा।

वर्जन

पट्टी से प्रतापगढ़ मार्ग पर चिलबिला के पास ओएफसी केबिल कटने का मामला प्रकाश में आया है। केबिल को जोड़ने के लिए टीम भेज दी गई है। शाम तक सेवा बहाल हो जाएगी।

पवन कुमार पांडेय, एसडीओ, बीएसएनएल मोबाइल