- बिजली नहीं होने से रामबाग उपकेंद्र पर नहीं जमा हो सका बिल, तीन घंटे इंतजार के बाद लौटना पड़ा वापस

PRAYAGRAJ: सुना होगा चिराग तले अंधेरा होता है। यह कहावत शनिवार को रामबाग उपकेंद्र पर बिल्कुल फिट बैठा। यहां पर एक-दो घंटे नहीं बल्कि तीन घंटे तक बिजली नहीं होने से पब्लिक परेशान रही। पब्लिक अपना बिल जमा कराने आए थे, लेकिन पावर नहीं होने से उन्हें परेशान होना पड़ा। इस बीच अधिकारी अनजान बने रहे। पब्लिक की समस्याओं का उनके पास कोई समाधान नहीं था। जबकि पब्लिक की समाधान हेतु कैंप लगाया गया था।

इधर-उधर भटकते रहे लोग

कैंप के दिन शनिवार को जीवन ज्योति अस्पताल समीप रामबाग उपकेंद्र पर बिजली न आने से पब्लिक को एक घंटे नहीं बल्कि तीन घंटे तक परेशान होना पड़ा। बिजली न होने के कारण कंप्यूटर बंद पड़ा था। जिसके कारण उपभोक्ता अपना बिल जमा नहीं कर पाए। बिजली विभाग के कैश काउंटर कर्मचारी की मानें तो एक घंटे के अंदर 40 के करीब पब्लिक का बिल जमा हो जाता है। ऐसे में तीन घंटे तक बिजली न आने पर तकरीबन 100 से अधिक पब्लिक बिल जमा करने में असमर्थ रही।

घर पर सारा काम छोड़कर बिल जमा करने आई तो पता चला कि उपकेंद्र पर लाइट ही नहीं है। शिकायत करने पर जल्द बिजली आने की बात कही गई। लेकिन 3 घंटे बीतने को आया है मगर लाइट नहीं आई।

प्रीती

एक तो उम्र इतना ज्यादा है कि खड़ा होता नहीं बनता है। उपकेंद्र पर बैठने तक की व्यवस्था नहीं है। घंटों खड़े होकर अपना बिल जमा करने के लिए इंतजार करना मुसीबत बन गई है।

अभिजीत मुखर्जी

कनेक्शन कटने पर उपकेंद्र पहुंची तो पता चला कि 600 बिल जमा करने के बाद अलग से चार्ज देना होगा। 300 काटने का और 300 जोड़ने का। हद कर दिया है। बिल भी जामा नहीं हो पा रहा है। घर पर बच्चे अंधेरे में है।

रेखा