परिजनों ने जताई की हत्या की आशंका, पुलिस सुसाइड बताने में लगी

ALAHABAD: ससुराल गए कुलदीप की किसी ने हत्या कर दी। खून से लथपथ कटी हुई लाश को कातिलों ने जार्जटाउन थाना क्षेत्र के मलाकराज मोहल्ले के पास रेलवे टै्रक पर फेंक दिया। मंगलवार की सुबह लोगों की नजर लाश पर पड़ी तो सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस वहां पहुंच गई। लोगों की मदद से पुलिस ने शव की शिनाख्त की। पहचान के बाद युवक के मौत की खबर पुलिस ने उसके परिजनों को दी। रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंचे। मृतक के दादा और पिता ने उसकी हत्या करके शव को ट्रैक पर फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस इसे रेल हादसा बता रही है।

कौशाम्बी का है युवक

दोआबा के कौशांबी थाना क्षेत्र स्थित जोगपुर गांव निवासी पुष्पदेव त्रिपाठी का बेटा कुलदीप मुम्बई में रहता था। उसकी पत्‍‌नी आरती व बेटी के मोहिनी को भी वे साथ ही रखता था। करीब 15 दिन पूर्व उसकी पत्‍‌नी बेटी के साथ कुछ सामान लेकर मुंबई से मलाकराज स्थित मायके आई थी। बताते हैं कि पत्‍‌नी व बेटी को बुलाने के लिए कुलदीप ससुराल आया था। पत्‍‌नी ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया। पत्‍‌नी के इंकार पर कुलदीप ससुराल में ही रुक गया। इस दौरान पत्नी का पति से साथ चलने को लेकर झगड़ा हो गया। मौके पर पहुंचे मृतक के दादा चंद्रमा त्रिपाठी ने आरोप लगाया है। कहना है कि सोमवार की रात करीब साढ़े दस बजे आरती के चाचा ने उनके पास मोबाइल पर फोन किया था। कहा था कि वह अपने बेटे को वापस बुला लें, नहीं तो उसका हाथ पैर तोड़ दिया जाएगा। मंगलवार सुबह उनके पास कौशांबी थाने की पुलिस ने फोन किया और बताया कि उनके बेटे की लाश रेलवे ट्रैक पर पड़ी है। जानकारी मिलते ही परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों का आरोप है कि कुलदीप की हत्या करने बाद हादसा दिखाने के लिए लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया है। पुलिस कहा कहा है कि घटना हादसा या आत्महत्या की लग रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने केबाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

बाक्स

सुसाइड है, तो मोबाइल व पर्स क्यों नहीं मिला एसओ साहब

पुलिस को घटना स्थल से कुलदीप का मोबाइल व पर्स नहीं मिला है। परिजनों का कहना है कि मृतक के पास एक मोबाइल था। जो घटना स्थल पर नहीं मिला। उसकी पर्स भी गायब है। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि यदि उसने आत्महत्या की होती या हादसा हुआ होता तो मोबाइल और पर्स तो उसकी जेब या घटनास्थल पर जरूर मिलता। घटना स्थल को लेकर जार्जटाउन व कीडगंज की घंटों सीमा विवाद में उलझी रही। बाद में घटना स्थल जार्जटाउन एरिया में पाया गया।

युवक ने ट्रेन के आगे कूद कर जान दी है। घटना स्थल पर कोई ऐसे सबूत नहीं मिले जो उसकी हत्या किए जाने की बात पुष्ट हो। आरोप लगाए गए हैं तो जांच भी कराई जाएगी। उसमें हत्या की तरफ इशारा करने वाला कोई तथ्य मिला तो आगे की कार्रवाई होगी।

-राजकुमार,

एसओ जार्जटॉउन