वीसी ने मंगलवार को बुलायी मिटिंग, परीक्षा समिति के सदस्य होंगे शामिल

ऑनलाइन होगी मिटिंग, पीएचडी प्रवेश पर भी लिया जा सकता है निर्णय

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी और संघटक कॉलेजों की वाíषक-सेमेस्टर परीक्षाओं पर मंगलवार को निर्णय लिया जाएगा। कुलपति की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक में हर पहलू पर चर्चा होगी। इसके बाद छात्रहित में अहम निर्णय लिया जाएगा।

3 से हुई थी शुरुआत, 9 से कर दी गयी स्थगित

दरअसल, इविवि एवं संघटक महाविद्यालयों में सत्र 2020-21 की विषम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं और सत्र 2019-20 की स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की बैक पेपर की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में तीन अप्रैल से शुरू हुईं थीं। हालांकि कोरोना के मामले बढ़ने पर नौ अप्रैल को बाकी परीक्षाएं स्थगित करते हुए विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए। इसके बाद 30 अप्रैल से परीक्षा कराने की तैयारी थी। हालांकि, परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रमेन्द्र कुमार सिंह ने दोबारा नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित कर दी। इसी बीच कुलपति ने सभी संकाय के डीन के साथ ऑनलाइन बैठक में चार जुलाई तक ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया। बैठक में यह तय हुआ कि परीक्षा समिति की बैठक जल्द बुलाई जाएगी। इसके बाद परीक्षा पर कोई फैसला लिया जा सकेगा।

प्रोन्नत करने का ले सकते हैं फैसला

अब मंगलवार को परीक्षा समिति की बैठक दोपहर 12 बजे ऑनलाइन मोड में प्रस्तावित है। इस बैठक में परीक्षा को लेकर हर पहलू पर चर्चा होगी। कोरोना की वजह से अंतिम वर्ष को छोड़कर बाकी परीक्षाíथयों को प्रोन्नत करने पर भी निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा बाकी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराए जाने पर अंतिम मुहर लग सकती है। कहा तो यह भी जा रहा है की पीएचडी प्रवेश पर भी इस बैठक में कोई फैसला लिया जा सकता है।

पीएचडी प्रवेश में देरी पर भड़के छात्र

इलाहबाद केंद्रीय विवि में छात्रसंघ बहाली की मांग को अनशन पर बैठे छात्रनेता अजय यादव सम्राट ने कहा कि क्रेट परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बावजूद शोध में दाखिला नहीं मिलने से छात्र परेशान हैं। इस अवसर पर राहुल पटेल, नवनीत यादव, मो। मसूद, मो। सलमान, अंबिका प्रसाद आदि रहे।