128 नए संक्रमित आये सामने वहीं 137 मरीज हुए डिस्चार्ज

- इलाज में लापरवाही पर मामला दर्ज कराने के आदेश

पांच दिनों तक लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या अधिक होने के बाद शनिवार को कुछ राहत मिली है। इस दौरान कुल 128 नए संक्रमित सामने आए और 137 मरीज डिस्चार्ज हो गए। हालांकि चौबीस घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की जान नही गई। अब तक कोरोना से 334 मरीजों की जान जा चुकी है। यह भी बता दें कि शनिवार को कुल 5485 मरीजों का सैंपल लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि किसी भी हाल में सैंपल की संख्या कम नही की जाएगी।

डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर का आदेश

उधर सीएमओ ने गंगादाीप कालोनी झूंसी के निवासी 67 साल अजय मालवीय के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में इसी एरिया की अपंजीकृत क्लीनिक श्रेयांस क्लीनिक के संचालक बीएम त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। बता दें कि अजय मालवीय को 13 नवंबर को बुखार की शिकायत पर अवैध प्रेक्टिस करने के आरोपित बीएम त्रिपाठी को दिखाया गया था। कोविड 19 का परीक्षण भी नही करया गया। हालत में सुधार नही होने पर मरीज को 15 नवंबर को एसआरएन में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। सीएमओ डॉ। गिरिजाशंकर बाजपेई ने अयोग्य चिकित्सक द्वारा मरीज की जान से खिलवाड करने के आरोप में उनके खिलाफ संबंधित थाने में मामला दर्ज कराने के आदेश कोटवा सीएचसी के अधीक्षक को दिए हैं।

एक दिन में सर्वाधिक जांच

इस बीच शुक्रवार को प्रयागराज ने एक और कीर्तमान बना दिया। चौबीस घंटे में सर्वाधिक 7500 सैंपल लिए गए । यह सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संदिग्धों का लिया गया है। अभी तक इतने सैँपल एक दिन में नही लिए गए थे।