फिर भी मंगलवार को दो हजार से अधिक रही संक्रमितों की संख्या

13 मरीजों ने संक्रमण के चलते गवां दी अपनी जान

मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में हल्की सी कमी आई है। राहत यह कि डिस्चार्ज होने वालों की संख्या चौबीस घंटे के भीतर बढ़ी है। वही 13 मरीजों की कोरोना संक्रमण से जान चली गई। जानकारी के मुताबिक 2122 नए मरीज मिले हैं और इसके मुकाबले 1697 रोगी डिस्चार्ज किए गए हैं। यह संख्या सोमवार को स्वस्थ होने वालों से अधिक है। जिनमें 61 हॉस्पिटल से और 1636 होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। कुल मिलाकर 12061 लोगों की जांच की गई है।

लगातार बढ़ रहे क्लस्टर

शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। आंकड़ों पर जाएं तो पिछले एक सप्ताह में शहर में 125 से अधिक क्लस्टर बनाए गए हैं। यानी इतने स्थानों पर एक से अधिक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। नियमानुसार एक पाजिटिव मिलने पर 25 मीटर और इससे अधिक मरीज मिलने पर 50 मीटर के दायरे में सीलिेंग की कार्रवाई की जाती है।

आम जनता का निकलना मुश्किल

जगह जगह कंटेनमेंट जोन बिनाए जाने से लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है। एग्जाम्पल के तौर पर शहर पश्चिमी में बनर्जी चौराहा से लूकरगंज वाली रोड, मछली चौराहा से लूकरगंज चौकी वाला मार्ग, करबला रोड और मदनानी हॉस्पिटल मार्ग को बंद कर दिया गया है। मंगलवार को जैसे तैसे लोग दो पहिया वाहन से निकलते रहे लेकिन कार चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इन एरिया में एक भी नया केस नही मिलने पर 14 दिन बाद सीलिंग हटा दी जाएगी।

यह हो गए संक्रमित

मंगलवार को संक्रमित होने वालों में एजी आफिस आडिटर, जीआईसी प्रिंसिपल, नायब तहसीलदार, यूनियन बैंक सिविल लाइंस ब्रांच मैनेजर, एचडीएफसी म्युचुअल फंड मैनेजर, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पेशकार, एनटीपीसी मेजा सीनियर मैनेजर, इंडियन आर्मी हास्पिटल डॉक्टर, सीआरपीएफ डीआईजी, बीओबी सोरांव मैनेजर आदि शामिल रहे। नोडल कोविड डॉ। ऋषि सहाय ने बताया कि सभी संक्रमितों के परिचितों का भी टेस्टिंग कराई जा रही है।