- 69000 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित 70 नए टीचर्स को तीसरे चरण में मिला नियुक्ति पत्र

- एमएनएनआईटी के ऑडिटोरियम में चयनितों को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए कार्यक्रम का हुआ आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को तीसरे चरण की काउंसलिंग के बाद नियुक्ति पत्र बांटे गए। जिसके बाद जिले में कुल 70 नए टीचर्स बेसिक स्कूलों को मिले। इस अवसर पर एमएनएनआईटी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां चयनितों को नियुक्ति पत्र का वितरण हुआ।

अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा के साथ निभाएं

शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षक अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा के साथ निभाएं। नौनिहालों के अंदर राष्ट्र के प्रति समर्पण के साथ ही एक सुयोग्य नागरिक बनने के लिए प्रेरित किए। जिससे ये नौनिहाल आगे चलकर राष्ट्र निर्माण में सक्रिय और प्रत्यक्ष योगदान दे सकेंगे। कार्यक्रम में मौजूद विधायक जमुना प्रसाद सरोज ने कहा कि नए शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि वह परिषदीय स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता को सबसे बेहतर बनाए।

शिक्षक लगन के साथ करें टीचिंग

नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान डीएम प्रयागराज ने अध्यक्षता की। इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने कहा कि सभी शिक्षक लगन के साथ टीचिंग करें। साथ ही बच्चों को नवाचार के जरिए बेहतर और जीवन उपयोगी बातों का ज्ञान कराए। जिससे वह अपने जीवन में ऊंचाईयों को छू सके.इस मौके पर डीडीओ अशोक कुमार मौर्य, संतोष श्रीवास्तव, वरुण मिश्र, अतुल दत्त तिवारी नरेंद्र सिंह, अनिल सिंह, मनोज राय, ममता सरकार, विनोद कुमार मिश्रा, डा। प्रशांत कुमार ओझा, सुनील कुमार तिवारी आदि मौजूद रहे।