मंत्री चुने गए विद्याभूषण व प्रमोद सिंह, कार्यकारिणी सदस्य पद की देर रात तक चलती रही काउंटिंग, कई पदों पर दोबारा हुई गणना

PRAYAGRAJ: जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव का परिणाम जानने के लिए बुधवार को हर कोई बेताब रहा। कलक्ट्रेट के बाहर सैकड़ों अधिवक्ता सुबह से ही डटे रहे। सुबह नौ बजे से डीएम की निगरानी में मतों की गणना शुरू हुई। सबसे पहले दोपहर के वक्त अध्यक्ष पद का परिणाम घोषित किया गया। इस पद पर राधारमण मिश्रा निकटतम प्रतिद्वंदी रहे गिरीश कुमार तिवारी को 736 मतों से पराजित किया। राधामरण के अध्यक्ष घोषित होते ही समर्थक खुशी से उछल पड़े। मंत्री चुने चुने गए विद्याभूषण को 889 व नीरज को 889 मत मिले। मतों की संख्या एक होने पर दोनों उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया गया। निर्णय लिया गया कि इनका कार्यकाल छह-छह माह का होगा। कार्यकारिणी सदस्यों के मतों की गिनती देर रात तक चलती रही। संयुक्त मंत्री व कोषाध्यक्ष पद पर हुई गणना को लेकर प्रत्याशियों में असंतोष रहा। ऐसे में यह गणना दोबारा कराई गई।

घोषणा होते ही झूम उठे समर्थक

मतों की यह गणना मंगलवार को अधिवक्ताओं द्वारा ही की जानी थी। कुछ अध्यक्ष व मंत्री पद के उम्मीदवारों द्वारा अविश्वास जताए जाने के बाद डीएम के निर्देशन में बुधवार को मतगणना हुई। दोपहर करीब ढाई बजे अध्यक्ष पद का परिणाम आया और राधारमण मिश्रा 1304 वोटों से चुनाव जीत गए। शाम छह बजे मंत्री पद के वोटों की गिनती समाप्त हुई तो बराबर मत पाने के चलते दो मंत्री चुने गए। रंजीत कुमार यादव 487 वोट के साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष व शिमला पांडेय 429 मत के साथ कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित की गयी। संयुक्त सचिव के पद पर नरेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ पिंटू ने 742, कोषाध्यक्ष पद पर अनिरुद्ध प्रसाद मिश्रा 488, लाइब्रेरियन के पद पर राममणि शुक्ला ने 506, ऑडीटर के पद पर अंबरीश त्रिपाठी उर्फ रवि ने 982 वोटों के साथ जीत हासिल की। चुनाव अधिकारी वेणी माधव पांडेय व एल्डर कमेटी के चेयरमैन कृष्ण बिहारी तिवारी ने बताया कि कार्यकारिणी के 10 सदस्यों के लिए मतगणना चल रही है। अध्यक्ष पद पर मिली जीत के बाद राधामरण समर्थकों व गाजे बाजे के साथ अधिवक्ताओं से मिले। इस बीच उत्साहित समर्थक जिंदाबाद के नारे लगाते रहे।