पुलिस ने पूरी की औपचारिकताएं, लखनऊ भेजा गया पत्र

ALAHABAD: बसपा नेता व भदोही निवासी राजेश यादव की हत्या में नामजद आरोपी डॉ। मुकुल सिंह का नार्को टेस्ट लगभग 11 दिन बाद होगा। इसके लिए पुलिस ने औपचारिकता पूरी कर ली है। लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला को भी इस संबंध में पत्र लिखा जा चुका है।

बयान से संतुष्ट नहीं पुलिस

बात दें कि इस हत्याकांड में डा मुकुल सिंह चश्मदीद गवाह के साथ ही मुख्य आरोपी बनाया गया है। पुलिस डॉक्टर की भूमिका को शुरू से ही संदिग्ध मान रही है। पुलिस उसके बयान से शुरू से ही संतुष्ट नहीं है। ऐसे में मुकुल का नार्को व लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की बात कही गई थी। पुलिस ने इसी मामले में सीसीटीवी फुटेज बरामद की थी। इसमें सुल्तानपुर के रहने वाले आकाश और उसके साथियों के हाथ में पिस्टल दिख रही थी। जिसके बाद पुलिस ने आकाश व उसके कई साथियों की धरपकड़ के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

आकाश के पिता से हुई पूछताछ

रविवार को पुलिस टीम ने आकाश के पिता से गहन पूछताछ की। कहा जा रहा है कि पिता ने जल्द ही आकाश को पुलिस के सामने पेश किए जाने की बात कही है। पुलिस की एक टीम प्रतापगढ़ में भी छापेमारी कर रही है, लेकिन संदिग्ध आरोपियों का कुछ पता नहीं चल रहा है। दरअसल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने प्रतापगढ़ निवासी प्रतियोगी छात्र अंतेश उर्फ जग्गा सिंह व आशुतोष सिंह को गिरफ्तार किया था। दोनों ने कबूल किया था कि राजेश यादव के गाली-गलौज और फायरिंग करने के बाद आकाश ने गोली चलाई थी। वहीं गोली राजेश यादव को लगी थी। इसी आधार पर आकाश को मुख्य अभियुक्त माना गया है। हालांकि पुलिस छात्रनेता अर्पित सिंह उर्फ राजकुमार व उसके साथियों से दोबारा पूछताछ नहीं कर सकी है। इस कारण भी आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल रहा है। सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्रा का कहना है कि जल्द ही मुकुल का नार्को टेस्ट होगा और आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा, डॉ। मुकुल बीमार है और स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती है। बता दें आपको की दो अक्टूबर की देर रात ताराचंद हॉस्टल के बाहर बसपा नेता राजेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके इसके बाद दूसरे समर्थकों ने जमकर तोड़फोड़ व हंगामा किया था।