- छह सितंबर को 24 पदों के लिए 89 ने दिया था इंटरव्यू

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा अयोग की ओर से गुरुवार को सहायक वन संरक्षक परीक्षा 2015 का फाइनल रिजल्ट घोर्षित कर दिया गया। आयोग की तरफ से 24 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी। जिसमें छह सिंतबर को इंटरव्यू का आयोजन हुआ था। इस दौरान कुल 89 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जिनमें से 24 का सेलेक्शन किया गया। उक्त पदों के लिए आयोग की तरफ से बीते 22 अगस्त को लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। चयनितों का ब्योरा यूपीपीएससी की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर अपलोड कर दिया गया है। जहां अभ्यर्थी अपना परिणाम देख सकते है।

21 अगस्त को हुई थी लिखित परीक्षा

यूपीपीएससी ने सहायक वन संरक्षक परीक्षा का विज्ञापन 30 दिसंबर 2015 को जारी किया गया था। इसकी लिखित परीक्षा 09 से 21 अगस्त 2016 के बीच प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित हुई थी। लिखित परीक्षा में 2753 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि जिन सफल अभ्यर्थियों के सामने प्रोविजनल शब्द का अंकित किया गया है। वह अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों को इंटरव्यू परिषद की ओर से निर्धारित समय में उपलब्ध करा दे। उन्होंने बताया कि कटआफ अंक शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

प्रतिभा मिश्रा ने हासिल की आठवी रैंक

प्रतिभा मिश्रा पुत्री सुशील कुमार मिश्रा ने सहायक वन संरक्षक 2015 की परीक्षा में आठवीं रैंक हासिल की है। उन्होंने प्राइमरी से हाईस्कूल तक की शिक्षा चिन्मय विद्यालय रसूलाबाद तेलियरगंज से प्राप्त करने के साथ्ज्ञ और इंटरमीडिएट वर्ष 2008 में डीपी ग‌र्ल्स कॉलेज से किया है। बीएससी वर्ष 2011 एवं एमएससी वर्ष 2014 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पूर्ण किया। एमएससी परीक्षा में वह गोल्ड मेडलिस्ट रहीं। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों ने खुशी जाहिर की है। प्रतिभा ने अपनी सफलता का श्रेय भगवान, गुरुजनों व परिजनों को दिया है।