कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने लिया फैसला

सिर्फ सफर करने वालों का ट्रेन टिकट यात्रियों को ही मिल रही एंट्री

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे बोर्ड प्रयागराज ने प्लेटफार्म टिकट बिक्री पर रोक लगा दी है। मंगलवार को भी दूसरे प्रांतों में आने और जाने वाले प्रवासियों का सिलसिला जारी रहा। मुंबई और दिल्ली की तरफ से आने वाली हर ट्रेनें यात्रियों से फुल आ रही हैं। मंगलवार को कुछ प्रवासी ट्रेन की टिकट न मिलने पर प्लेटफार्म टिकट जाने के भरोसे प्लेटफार्म के अंदर जाने का प्रयास कर रहे थे। एंट्री नहीं मिली तो उन्हें मजबूरी में बस का सहारा लेना पड़ा।

संक्रमण की दहशत से नहीं चाहते लटकना

इस समय संगम, पुरुषोत्तम, कालका, नार्थईस्ट, मूरी, जोधपुर हावड़ा, रीवां, इंटरसिटी मेमू, पैसेंजर, प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस, चौरीचौरा, प्रयागराज एक्सप्रेस, पुरी के साथ बुधवार व शुक्रवार को लोकमान्य तिलक टíमनल व छपरा-लोकमान्य तिलक स्पेशल और अन्य ट्रेनों का संचालन हो रहा है। ट्रेनों की सीट फुल हो जाने से लोग बिना टिकट और प्लेटफार्म टिकट लेकर सफर कर रहे थे। क्योंकि वे कोरोना संक्रमण की दहशत से लटकना नहीं चाहते थे। अब प्लेटफार्म टिकट के बंद होने से सिर्फ ट्रेन के टिकट वालों को ही एंट्री दी जा रही है। जिनके पास टिकट था। वह ट्रेन से सफर किये। जिनके पास नहीं था। उनको बस पकड़ना पड़ा। इसके साथ ही एंट्री गेट पर बिना जांच के बाद ही एंट्री दी जा रही है। मास्क न लगाने पर सख्ती बरती जा रही है।

दूर दराज से आने वाले प्रवासियों के ट्रेन से उतरने के बाद चिकित्सकीय टीम उनका एंटीजन जांच कर रही है।

आरके सिंह, स्टेशन अधीक्षक

50

रुपये पिछले महीने किया गया था प्लेटफार्म टिकट

350

से अधिक प्लेटफॉर्म टिकट प्रतिदिन बिकता था

100

से अधिक दिल्ली और मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों की सीट हो रही कैंसिल

कोविड-19 की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए 30 अप्रैल तक प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। स्पष्ट आदेश दिया गया है कि जिसके पास रिजर्वेशन टिकट है। उन्हीं को प्लेटफार्म पर प्रवेश दिया जाएगा।

अजीत कुमार सिंह

सीपीआरओ एनसीआर