बारात की पूर्व संध्या पर निकाले गए बधाई जुलूस पर फायरिंग से किशोर समेत दो मौत

दूल्हा सहित पांच लोग घायल, टाली गई विवाह की तारीख

गांव के प्रधानपति समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: बारात की पूर्व संध्या पर हथिगवां के कैमा गांव में निकाले गए बधाई जुलूस की खुशियां खून में डूब कर मातम में बदल गई। जुलूस में शामिल लोगों के ऊपर हमलावरों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिससे नाच-गाने में मशगूल लोगों में अफरातफरी मच गई। गोली लगने से एक किशोर समेच् बच्चे की मौत हो गई। जबकि दूल्हा सहित पांच लोग घायल हो गए। घटना से गांव में तनाव की स्थिति बन गई। खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। मामले में प्रधानपति समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

हथिगवां के कैमा गांव का है केस

कैमा गांव निवासी मो। परवेज पुत्र मो। मुस्लिम की शादी मानिकपुर थाना क्षेत्र में तय हुई थी। गुरुवार को बारात जानी थी। परिवार की परंपरा के अनुसार मो। मुस्लिम के परिजन बुधवार की रात डीजे के साथ गांव में बधाई जुलूस निकाले हुए थे। बधाई जुलूस में शामिल गांव के बड़े बूढ़े, बच्चे, महिलाएं नाचते-गाते खुशियां मनाते हुए घूम रहे थे। रात करीब 10.20 बजे जुलूस में शामिल लोग जैसे ही शेख पट्टी के सैदय घराना मोहल्ले में पहुंचे कि प्रधान के घर के पास कुछ लोग उन पर फाय¨रग करने लगे। फाय¨रग में गोली लगने से जुलूस में शामिल हामिद (16) पुत्र कल्लन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मंजूर अहमद (50), राजेंद्र कुमार(12), शहवाज (18) पुत्र मो। युसुफ, नदीम (13) पुत्र मुन्नू, सरफराज (30) पुत्र भग्गू सहित दूल्हा मो। परवेज (28) भी घायल हो गया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष हथिगवां एके मिश्र ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने राजेंद्र पुत्र लल्लू प्रजापति को मृत घोषित करते हुए अन्य घायलों को रेफर कर दिया।

फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसपी

देर रात घटना की जानकारी होते ही ही पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी नीरज पांडेय, सीओ सुधीर कुमार, एसडीएम एके श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और पीडि़त के साथ ग्रामीणों का भी बयान दर्ज किए। गांव में तनाव को देखते हुए नवाबगंज, मानिकपुर, कुंडा, बाघराय, संग्रामगढ़, महेशगंज, जेठवारा व लालगंज कोतवाली पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। मामले में पुलिस ने फिरोज पुत्र मो। मुस्लिम की तहरीर पर गांव के प्रधान पति पप्पू उर्फ अहमद, बबलू उर्फ मो। निहाल पुत्रगण मो। आशिफ, इरशाद पुत्र इकबाल व मुमजात पुत्र हफीज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मुमताज नामक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।