पकड़ा गया नकली दरोगा के पति पुलिस विभाग में थे

पिता के स्थान पर पुलिस विभाग में मिलनी थी जॉब, गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के चक्कर में फंस गया

prayagraj@inext.co.in

जूनियर्स पर रोब गांठने के लिए चोला बदलना किशोर को भारी पड़ गया। गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए पुलिस की वर्दी पहनकर स्कूल पहुंचा तो पकड़ लिया गया। पुलिस हिरासत में पहुंचा तो प्रकरण खुलकर सामने आ गया। इस मामले में युवक के खिलाफ पुलिस की वर्दी का गलत इस्तेमाल करने के साथ फ्रॉड का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मेरी लूकस स्कूल पहुंचा था

नकली दरोगा पकड़े जाने का यह मामला कर्नलगंज एरिया के मेरी लुकस स्कूल में मंगलवार को सामने आया। पकड़ा गया पुरा छात्र म्योराबाद निवासी प्रियांशु (20) पुत्र स्व। कालिका प्रसाद ने इसी स्कूल से 2016 में इंटरमीडिएट पास किया था। सूत्रों की मानें तो इसी स्कूल में पढ़ने वाली जूनियर छात्रा से उसे प्यार हो गया। छात्रा और जूनियर छात्रों पर रौब और इंप्रेशन बनाने के लिए दरोगा की वर्दी पहनकर ओला कार से स्कूल पहुंच गया। वर्दी में घूम-घूम कर छात्रों पर रौब झाड़ने लगा।

मौका मिला तो जूनियर्स को देने लगा ज्ञान

स्कूल में वर्दी पहनकर पहुंचे छात्र को लगा यहां उसे कोई पहचानने वाला नहीं है तो उसने अपने जूनियर को ज्ञान देना शुरू कर दिया। बताया कि मैं यहीं से पढ़कर दरोगा बन गया। जब वह इस बात को बोल रहा था तो उसकी गर्लफे्रंड पास में खड़ी थी। वह चुपचाप तमाशा देख रही थी। नकली पुलिसवाले की टारगेट छात्रा थी तो वह किसी न किसी बहाने कैंपस में उसके आसपास रहने का प्रयास करने लगा। संयोग से इसी दौरान कैंपस विजिट पर निकले प्रिंसिपल की नजर उस पर पड़ी तो उन्हें शक हा गया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो सर्विलांस सेल प्रभारी बृजेश सिंह टीम के साथ मौके पहुंच गये। उन्होंने स्कूल में घूम रहे नकली दरोगा को हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइंस ले गये। यहां पूछताछ में पूरा मामला खुल किया तो उसे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। बताया जाता है कि नकली दरोगा के पिता पुलिस विभाग में थे। कुछ साल पहले उनकी आन डयूटी मौत हो गयी थी। इसके चलते युवक को अनुकंपा के आधार पर पुलिस विभाग में जॉब मिल जाने की संभावना है। माना जा रहा है कि युवक ने इसी के चलते यह हरकत की।

क्राइम ब्रांच द्वारा नकली दरोगा को पकड़ा गया है। युवक भौकाल दिखाने अपने पुराने स्कूल दरोगा की वर्दी पहनकर गया था। स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा सूचना मिलने पर उसे पकड़ा गया। युवक के पिता कालिका प्रसाद पुलिस विभाग में घुड़सवार थे। कुछ साल पहले उनकी मौत हो चुकी है।

अरुण त्यागी, इंस्पेक्टर कर्नलगंज