-रात के दो बजे रहस्यमय परिस्थिति में लगी थी शॉप में आग

-युवक ने मकान मालिक पर ही लगाए आरोप

ALLAHABAD: रात के दो बज रहे थे। अशोक नगर के रहने वाले फारुख के घर में धुआं फैलने से हड़कंप मच गया। फैमिली मेम्बर्स सहम गए। बाहर निकले तो पता चला कि आग लगी है। फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग उसके किराएदार के मोबाइल शॉप में लगी थी। ताला तोड़कर पुलिस ने शटर उठाया और आग पर काबू पाया। जब मौके पर शॉपकीपर पहुंचा तो उसने अपने ही मकान मालिक पर आग लगाने का आरोप लगाकर सबको हैरत में डाल दिया। कैंट पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

किराएदारी का विवाद

अशोक नगर के रहने वाले फारुख के घर पर ही शोएब रेंट पर शॉप के लिए रूम लिया है। शोएब वहां पर मोबाइल रिपेयर, रिचार्ज कूपन, कंप्यूटर, अपलोडिंग आदि का काम करता है। शोएब की मानें तो शॉप में करीब क्0 हजार रुपए कैश, क्0 हजार रुपए से ज्यादा के रिचार्ज कूपन, कंप्यूटर समेत लाखों रुपए के सामान रखे थे। उसने बताया कि उसके मकान मालिक रूम खाली कराना चाहते थे। नहीं किया तो फारुख और अलीम के घर वालों ने ही आग लगाकर सामान जला दिया। लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

हम तो सो रहे थे

वहीं दूसरी ओर फारुख के घर वालों ने बताया कि रात के दो बजे सब लोग सो रहे थे। अचानक से आग लगी और कमरे में धुआं हो गया। बगल में ही आईजी ऑफिस में सूचना दी तो फायर ब्रिगेड तत्काल पहुंच गई। बाहर शटर में ताला बंद था। ताला तोड़कर शटर उठाया गया और आग बुझाई गई। मकान मालकिन ने आईनेक्स्ट रिपोर्टर को बताया कि कई महीने से शोएब ने रेंट नहीं दिया था। जबकि उसे रूम एग्रीमेंट करा कर दिया गया था। एग्रीमेंट खत्म हो चुका है लेकिन उसके बाद वह रूम नहीं छोड़ रहा है। आग कैसे लगी यह तो उन्हें भी नहीं पता।