PRAYAGRAJ: एक मार्च से प्रयागराज से बिलासपुर के लिए फ्लाइट शुरू होने जा रही है। इस रूट के लिए अनुमति मिल गई है। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत इस फ्लाइट को शुरू किया जाएगा। एलाइंस एयर की ओर से संचालित इस फ्लाइट को सप्ताह में चार दिन चलाया जाएगा। जबलपुर की भी कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई गई है। हालांकि अभी तक समय सारिणी जारी नहीं हुआ है। समय सारिणी आते ही बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

यह भी जल्द होंगे शुरू

इसके अलावा इंडिगो की ओर से देहरादून और भोपाल की सेवा भी जल्द शुरू होने वाली है। आने वाले दिनों में इंडिगो देहरादून और भोपाल के लिए उड़ान सेवा शुरू करेगी। दो साल पहले शुरू हुए प्रयागराज एयरपोर्ट से अब तक देश के सात शहरों के लिए विमान सेवा चल रही है। इसमें इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, कोलकाता, रायपुर और गोरखपुर के लिए तो एलाइंस एयर की दिल्ली के लिए विमान सेवा है। आने वाले दिनों में इंडिगो की देहरादून और भोपाल की सेवा शुरू होगी। वहीं, लंबे समय से केवल दिल्ली के लिए फ्लाइट चला रही एलाइंस एयर (एयर इंडिया) ने अब बिलासपुर के लिए एक मार्च से विमान सेवा शुरू होगी।

बुधवार को मिली है स्वीकृति

विलासपुर-प्रयागराज के बीच एटीआर श्रेणी का विमान सेवा का प्रस्ताव भेजा गया था। बुधवार को स्वीकृति मिल गई। यह फ्लाइट सप्ताह में चार दिन प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार को चलेगी। इसी के साथ ही दिल्ली से बरेली के लिए भी एलाइंस एयर आठ मार्च से विमान सेवा शुरू करने जा रहा है।