पूर्व सांसद की पत्‍‌नी, बहन और बहनोई भी एआइएमआइएम में शामिल

फूलपुर के पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद व उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान एआइएमआइएम में शामिल हो गए। पार्टी प्रमुख ओवैसी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि अतीक अहमद पर कई केस हैं तो बीजेपी के 116 सांसदों पर विभिन्न मुकदमे दर्ज हैं। बोले, योगी सरकार में अतीक, मुख्तार व सहाब बाहुबली कहे जा रहे हैं। अतीक इन दिनों गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद हैं और वहीं से उन्होंने पार्टी की सदस्यता का पत्र लिखा है।

शाइस्ता परवीन ने जिस अंदाज में एआइएमआइएम की सदस्यता ग्रहण की उससे यह तय माना जा रहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में शहर पश्चिमी अथवा शहर दक्षिणी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। शाइस्ता परवीन के साथ ही उनकी ननद यानी पूर्व सांसद की बहन डा। शैला खान व बहनोई और तमाम समर्थकों ने भी एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। माना जा रहा है कि शाइस्ता परवीन तो प्रयागराज से चुनाव मैदान में उतरेंगी जबकि पूर्व सांसद अतीक अहमद को कानपुर कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। पार्टी के मंडल प्रवक्ता अफसर महमूद कहते हैं कि पूर्व सांसद, उनकी पत्नी और अन्य साथ आने से संगठन और मजबूत होगा। पूर्व सांसद, उनकी पत्नी को आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारा जाएगा।

सपा, अपनादल में भी रहे हैं अतीक

अतीक अहमद की ज्यादातर सियासी पारी समाजवादी पार्टी से रही है। भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ भी सपा टिकट से ही शहर पश्चिमी से विधायक चुने गए थे। अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रितत्व काल में सपा ने पूर्व सांसद से दूरी बना ली तो वह अपनादल में शामिल हो गए। कुछ समय बाद यह पार्टी भी छोड़ दी।