-एसएसपी ने ब्यौरा तैयार कर सत्यापन के लिए डीएम को भेजी रिपोर्ट

PRAYAGRAJ: माफिया के खिलाफ पुलिस बिल्कुल सख्त हो गई। माफियाओं का नेक्सस तोड़ने, उनकी कमाई और गुर्गो द्वारा बनाई गई संपत्तियों पर कार्रवाई का प्लान तैयार हो चुका है। इसी क्रम में पुलिस ने जेल में बंद माफिया डॉन पूर्व सांसद अतीक अहमद की सात अवैध सात संपत्तियों को चिन्हित किया है। पुलिस जल्द इस पर कार्रवाई करेगी। एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने इन संपत्तियों का ब्योरा तैयार कर सत्यापन के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजी है।

यह संपत्ति हुई चिन्हित

-गुजरात की जेल में बंद चल रहे माफिया डॉन अतीक अहमद पुत्र स्व। फिरोज की सात अवैध संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है। खुल्दाबाद स्थित चकिया 95डी/1/3, 95डी/1/4, 95सी/57के/1, ओम प्रकाश सभासद नगर, 24 एमआईजी कालिन्दीपुरम, महात्मा गांधी मार्ग सिविल लाइन्स और कर्बला स्थित 36/6डी/1 को चिन्हित किया है। एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि चिन्हित सभी जमीनें गुंडागर्दी से कमाई गई हैं। चिन्हित अचल संपत्ति को 14(1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्तीकरण किये जाने के कार्रवाई हेतु डीएम को रिपोर्ट भेजी गई है।

प्रमाण नहीं मिलने पर जब्ती के साथ ढहाने की कार्रवाई

एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि अगर चिन्हित अवैध सातों संपत्तियों को किस सोर्स ऑफ इनकम से बनाया गया है, इसका प्रमाण मांगा जाएगा। अगर प्रमाण नहीं मिलता है तो इन अवैध संपत्ति को जब्त के साथ ढहाने की कार्रवाई की जाएगी। संपत्ति संबंधित कार्रवाई डीएम के अधिकार क्षेत्र में है। इसलिए डीएम को रिपोर्ट भेजी गई है। पुलिस द्वारा जुटाई गई जानकारियों के अनुसार चिन्हित सातों संपत्ति अवैध है। जिसको अपराधी की दुनिया से कमाई गई संपत्ति है। इनके और भी संपत्तियों को चिन्हित करने का काम पुलिस कर रही है।

अतीक की सात अवैध संपत्तियों को चिन्हित किया गया है। इसकी रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेजी गई है। जल्द ही अतीक अहमद की सात अवैध संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

-अभिषेक दीक्षित, एसएसपी प्रयागराज