i shocking

कांट्रैक्ट किलर्स को एडवांस में मिले थे सिर्फ दस हजार रुपये

PRAYAGRAJ: बिगहिया में छह सितंबर की रात चार लोगों को मौत के घाट उतार देने का सौदा एक लाख रुपये में हुआ था। सिर्फ दस हजार रुपये एडवांस लेकर नशे में धुत हमलावरों ने चारों को मौत दे दी थी। मेजा निवासी प्रताप नारायण मिश्र की ससुराल बिगहिया में बढ़ती धाक और खुद की उपेक्षा से खिन्न उसके साढ़ू अमर उर्फ शरद कुमार पांडेय निवासी टिकरी थाना नवाबगंज ने अपने रिश्तेदार मनोज पांडेय के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई थी। करीब महीने भर दिमाग खपाने के बाद दोनों ने एक लाख रुपए में प्रताप नारायण मिश्र की हत्या की सुपारी राहुल पासी निवासी बनकेसरी थाना थरवई को दी थी। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी ने किया मामले का खुलासा

पुलिस लाइंस सभागार में गुरुवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि नामजद किए गए मनोज पांडेय पुत्र ओम प्रकाश निवासी बनकेसरी व अमर उर्फ शरद कुमार पांडेय पुत्र सुनील पांडेय निवासी टिकरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में अमर ने बताया वह प्रताप नारायण मिश्र से जलन रखता था। कई बार प्रताप से उसका विवाद भी हो चुका था। इसी के चलते वह अंदर ही अंदर प्रताप से रंजिश रखता था। एक दिन मनोज के साथ मिल कर उसने प्रताप को सबक सिखाने की योजना बनाई। उसे सबक सिखाने के लिए राहुल पासी को ठेका दे दिया। दस हजार एडवांस पाने के बाद राहुल अपने साथी ननका पासी निवासी बनकेसरी थरवई व लोकई पासी निवासी बनकट सोरांव व बाबा पासी निवासी राजरूपपुर थाना धूमनगंज तत्कालीन पता बिगहिया सोरांव के साथ शराब के नशे में धुत होकर रात को ससुराल में रह रहे प्रताप को सबक सिखाने पहुंच गया। नशे में चारों ने पीडब्लूडी की कर्मचारी कमलेश्वरी देवी, उनकी बेटी रिंकी, दामाद प्रताप नारायण मिश्र और छह साल के नाती विराट को मौत के घाट उतार दिया।

पांच किये गये थे नामजद, एक अज्ञात

मामले में प्रताप के चाचा राधाकृष्ण मिश्र की तहरीर पर सोरांव पुलिस ने कुल पांच नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। एसएसपी ने बताया कि फरार ननका पासी सोरांव थाने का वांछित व बीस हजार रुपए का इनामी है। ननका पासी व लोकई और बाबा पासी की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए मनोज पांडेय, अमर उर्फ शरद कुमार पांडेय व राहुल पासी से भी फरार अभियुक्तों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

अपमान का बदला लेना चाहता था

अमर उर्फ शरद कुमार पांडेय को लग रहा था प्रताप नारायण ससुराल की जमीन पर अकेले हक जमा लेगा। वह परिवार के साथ ही ससुराल में रहता था। धीरे-धीरे उसकी दखल खेती बारी पर भी बढ़ती जा रही थी। उसने अपने पुत्र का एडमिशन भी बिगहिया स्थित एक स्कूल में करा दिया था। छोटी साली की शादी सहित अन्य कई अवसरों पर अमर का प्रताप से सार्वजनिक तौर पर विवाद हुआ था। अमर उससे इस अपमान का बदला भी लेना चाहता था। अमर की सहमति पर मनोज ने ठेके का सारा पैसा वहन करने की बात कही थी।

सनसनीखेज बिगहिया कांड का खुलासा हो गया है। वांछित तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास चल रहा है। इसमें एक 20 हजार का इनामी भी है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नितिन तिवारी

एसएसपी, प्रयागराज