मेडिकल कॉलेज में जांच के बाद रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सीएमओ ने टीम को किया एलर्ट, मरीजों में एक बच्चा भी शामिल

ALLAHABAD: धीरे-धीरे डेंगू अपने पैर पसारता जा रहा है। मंगलवार को चार नए मरीज सामने आए। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि ये सभी मरीज दूसरे जिलों के हैं। मरीजों में एक बच्चा भी शामिल है। जिसका इलाज चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में चल रहा है। तीन मरीज एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए टीमों को एलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली से इलाहाबाद आई थी

जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद की रहने वाली बीना वर्मा दिल्ली से इलाहाबाद किसी काम से आई थीं। हालत खराब होने पर उन्हें एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसी तरह कौशांबी के बेथाई गांव के मिराज खान के बीमार होने पर उन्हें भी एसआरएन में भर्ती कराया गया था। एक अन्य मरीज नौशीत गुप्ता भी इसी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। एमएलएन मेडिकल कॉलेज में इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनकी रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई है। चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती नौ साल के मोहित की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

भेजे गए थे छह सैंपल

सीएमओ डॉ। पदमाकर सिंह का कहना है कि चारों मरीज दूसरे जिलों के हैं। नौशीत और मोहित का एड्रेस वह पता नहीं कर पाए हैं। सोर्सेज का कहना है कि मोहित हंडिया तहसील का रहने वाला है। सीएमओ का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की मानीटरिंग में सभी मरीजों का इलाज चल रहा है। बारिश को देखते हुए संक्रामक विभाग की टीमों को एलर्ट कर दिया गया है।