- न्यूली मैरिड वुमेन और ग‌र्ल्स की बनी है पहली पसंद

- मैचिंग की जरूरत नहीं, किसी भी आउट फिट्स के साथ कर सकते हैं यूज

<- न्यूली मैरिड वुमेन और ग‌र्ल्स की बनी है पहली पसंद

- मैचिंग की जरूरत नहीं, किसी भी आउट फिट्स के साथ कर सकते हैं यूज

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सलवार सूट, लहंगा हो या डिजाइनर साड़ी। फ्यूजन ज्वैलरी को किसी भी आउट फिट के साथ आसानी से पहना जा सकता है। इसके लिए मैचिंग का बहुत ज्यादा झंझट नहीं होता। यही कारण है कि ये न्यूली मैरिड वुमन और ग‌र्ल्स की पहली पसंद बनती जा रही है। लेटेस्ट डिजाइन और ट्रेंड के मद्देनजर तैयार फ्यूजन ज्वैलरी मार्केट में डिफरेंट रेंज में मौजूद है। मिडिल क्लास से लेकर अपर क्लास कस्टमर्स आसानी से इन्हें परचेज कर सकते हैं। अगर आप भी ज्वैलरी के घिसे-पिटे ट्रेडिशनल बोरिंग ट्रेंड से ऊब गए हैं तो इस अक्षय तृतीया फ्यूजन ज्वैलरी का ऑप्शन यूज कर सकते हैं।

वेडिंग सीजन में बढ़ी डिमांड

ख्क् अप्रैल को अक्षय तृतीया है और वेडिंग सीजन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में फ्यूजन ज्वैलरी के ब्राइडल सेट्स की जबरदस्त डिमांड बनी हुई है। इसे दुल्हन ट्रेडिशनल इंडियन, इंडो वेस्टर्न और प्योर वेस्टर्न आउट फिट के साथ आसानी से पहन सकती है। लेटेस्ट डिजाइन और फैशन ट्रेंड को ध्यान में रखकर तैयार की गई ज्वैलरी ग‌र्ल्स को रायल और कंटेम्प्रेरी, दोनों लुक दे सकती है। मार्केट में फ्यूजन ज्वैलरी की रेंज तीन हजार से लेकर बीस लाख रुपए तक है।

सोशल साइट्स दे रही ट्रेंड को बढ़ावा

मार्केट में लगातार बदलते ज्वैलरी ट्रेंड में सोशल साइट्स का बहुत बड़ा हाथ है। महिलाएं इंटरनेट पर नए फैशन और स्टाइल को सर्च कर फ्यूजन ज्वैलरी को लाइक कर रही हैं। यही कारण है कि इस ट्रेंड को अडॉप्ट करने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इंटरनेट से फ्यूजन ज्वैलरी की स्पेशल डिजाइंस निकालकर वैसी ही डिजाइन की मांग वह ज्वैलर्स से की जा रही है। बता दें कि अभी तक इंगेजमेंट रिंग में प्लेटिनम कपल रिंग्स की बहुत ज्यादा डिमांड थी लेकिन फ्यूजन रिंग्स ने इसे काफी हद तक रिप्लेस कर दिया है।

क्या है फ्यूजन ज्वैलरी

अभी तक मार्केट में ट्रेडिशनल ज्वैलरी का ट्रेंड चल रहा था। लेकिन समय के साथ टेस्ट चेंज हो रहा है। मार्केट ने इस बदलाव को भांपते हुए ट्रेडिशनल गोल्ड ज्वैलरी में कंटेम्प्रेरी का फ्यूजन लगाकर इसे लांच कर दिया है। डायमंड, पोल्की, कुंदन, रूबी का आदि का यूज कर इस ज्वैलरी को मल्टीकलर लुक दे दिया जाता है। इसके चलते फ्यूजन को किसी भी स्टाइल या ट्रेंड के आउट फिट के साथ मिक्स एंड मैच कराया जा सकता है। महिलाएं शादी से लेकर पार्टी वियर तक इस ट्रेंड को खूब पसंद कर रही हैं।

मेट्रो सिटीज से लेकर छोटे शहरों तक

मेट्रो सिटीज तक सीमित रही फ्यूजन ज्वैलरी की डिमांड अब छोटे शहरों में भी की जा रही है। तेजी से पॉपुलर होते इस ट्रेंड को देखते हुए ज्वैलर्स ने इसकी डिफरेंट वैरायटी और रेंज अवेलेबल करानी शुरू कर दी है। इस अक्षय तृतीया पर शहर की ज्वैलरी शॉप्स पर फ्यूजन ज्वैलरी की डिमांड करने पर यह पलक झपकते ही हाजिर कर दी जाती है।

फैक्ट फाइल

- मार्केट में फ्यूजन ज्वैलरी तीन हजार से लेकर बीस लाख रुपए तक की रेंज में मौजूद है।

- इसे किसी भी आउट फिट के साथ मिक्स एंड मैच कराया जा सकता है।

- गोल्ड बेस ज्वैलरी को डायमंड और स्टोंस का यूज करके मल्टीकलर फ्यूजन ज्वैलरी को तैयार किया जाता है।

- सोशल साइट पर सर्च होने वाली ज्वैलरी ट्रेंड में यह भी शामिल है।

- ब्राइडल से लेकर पार्टी वियर तक महिलाएं कर रही हैं लाइक।

- तनिष्क शो रूम में फ्यूजन ज्वैलरी की कई वेरायटी है। जिसमें मिया कनेक्शन, एव्रीडे डॉयमंड और आईवा कलेक्शन के नाम पर तीन ब्रांड हैं। जिसमें फ्000 रुपए से लेकर फ्0000 रुपए तक की फ्यूजन ज्वैलरी की वेरायटी है। डेली यूज और पार्टी वियर के लिए फ्यूजन ज्वैलरी की डिमांड ज्यादा होती है। हमारे यहां हर तरह का कलेक्शन एवेलेबल है।

अजमत

प्रबंधक, तनिष्क शो रूम

---

- फ्यूजन ज्वैलरी में गोल्ड में पोलकी व कुंदन और प्रेशर डायमंड लगा हुआ होता है। जो देखने में सिंपल ज्वैलरी की अपेक्षा ज्यादा अट्रैक्ट करता है। हमारे यहां इसकी कई वेरायटी है।

नीरज मेहरोत्रा

मनमोहन ज्वैलर्स सिविल लाइंस

----

- आज कल फैशन के हिसाब में लोग ज्वैलरी की डिमांड करते हैं। स्पेशली टीवी सीरियल देखकर लेडीज अपनी डिमांड करती हैं। सीरियल के कारण ही फ्यूजन ज्वैलरी की डिमांड बढ़ी है। हमारे शो रूम में लेडीज की डिमांड पर फ्यूजन की कई वेरायटी एवेलेबल है।

अभिषेक कुमार

राणा ज्वैलर्स सिविल लाइंस