खुल्दाबाद गुरुद्वारा में आयोजित किया गया शबद कीर्तन

श्रीगुरु ग्रंथ साहिब के पहिला प्रकाश उत्सव पर श्रद्धापूर्ण माहौल रहा। श्रीगुरु सिंह सभा ने मंगलवार को खुल्दाबाद गुरुद्वारा में प्रकाश उत्सव का आयोजन किया। हजूरी रागी भाई अमरजीत सिंह व भाई इशमीत सिंह ने शबद-कीर्तन व गुरवाणी का गायन किया।

बंधुत्व का संदेश देता है गुरुग्रंथ साहिब

सभा के उपाध्यक्ष सरदार प्रीतम सिंह ने बताया कि सिखों के पांचवें गुरु श्रीगुरु अर्जुन देव जी ने गुरुओं व भक्तों की वाणी का संग्रह करके एक पोथी साहिब के रूप में संग्रह किया। जिन्हें गुरुग्रंथ साहिब कहते हैं। गुरुग्रंथ साहिब सिख धर्म के गुरु व धर्मग्रंथ के रूप में विराजमान हैं। इस धर्मग्रंथ से विश्व को अध्यात्म व बंधुत्व का संदेश मिलता है। सभा की अध्यक्ष गोविंद कौर ने संगतों को गुरुग्रंथ साहिब के प्रकाश उत्सव पर बधाई दी। इस दौरान तीन सौ लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई गई। संचालन सभा के महामंत्री इंद्रप्रीत सिंह ने किया। इस दौरान सरदार जतिंदर सिंह, दलजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, बलजीत कौर, हरबिंदर सिंह, हरजिंदर सिंह, दिलजीत सिंह शामिल रहे।

गुरु की महिमा सुन भक्त हुए निहाल

गुरुद्वारा श्रीगुरु नानक सदियापुर में श्रीगुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश उत्सव श्रद्धा से मनाया गया। गुरुद्वारा मीरापुर के हजूरी रागीजत्था भाई इशमीत सिंह ने शबद-कीर्तन के जरिए गुरु की महिमा बखानी, जिसे सुनकर संगत निहाल हो गए। गुरुद्वारा के प्रधान सेवक सरदार सतेंद्र सिंह ने गुरुग्रंथ साहिब की महिमा पर विस्तार से प्रकाश डाला। गुरु के लंगर में भक्तों ने प्रसाद छका। इस दौरान सरदार जसवीर सिंह, सावन सिंह, पवित्र सिंह, श्याम सिंह, गुरप्रताप सिंह, तरमेंद्रप्रीत, सोम सिंह, सुखविंदर सिंह, तेजेंद्र सिंह, धीरज नागर आदि मौजूद रहे।