- यूपीपीएससी ने 696 पदों के सापेक्ष घोषित किए 695 सफल अभ्यर्थियों की सूची

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश सेवा आयोग की ओर से सोमवार को राजकीय इंटर कालेजों में एलटी ग्रेड हिंदी शिक्षक भर्ती 2018 का परिणाम घोषित कर दिया। आयोग की ओर से जारी किए गए परिणाम में 696 पदों के सापेक्ष 695 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के नाम घोषित किए गए है। जबकि एक पद को लेकर हाईकोर्ट योजित याचिका होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रखते हुए रोकी गई है। सोमवार को जारी किए गए परिणाम में हिंदी पुरुष शाखा में अनारक्षित श्रेणी की 348, अति पिछड़ा वर्ग की 188, अनुसूचित जाति की 147 तथा अनुसूचित जन जाति की 13 रिक्तों पर चयन किया गया। परीक्षा का परिणाम अभ्यर्थियों के देखने के लिए आयोग के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया गया है। इसके साथ ही अभ्यर्थी आयेाग की वेबसाइट htt://uppsc.up.nic.in पर भी उपलब्ध करायी गई है।

सत्यापन नहीं कराया तो निरस्त हो जाएगा चयन

आयोग की ओर से रिजल्ट जारी करने के साथ ही चयनित अभ्यर्थियों से अपने डाक्यूमेंट का वेरीफिकेशन कराने का भी निर्देश दिया गया है। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि प्रश्नगत परीक्षा का सम्पूर्ण परिणाम पूर्णतया औपबंधिक है। इसलिए चयनितों से कहा गया है कि वह वांछित मूल अभिलेखों के सत्यापन के लिए आयेाग द्वारा अलग से जारी होने वाले विज्ञप्ति के अनुसार निर्धारित डेट तक उपस्थित होकर अभिलेखों की जांच कराना सुनिश्ििचत करें। अन्यथा उनका अभ्यर्थन या चयन निरस्त कर दिया जाएगा। आयोग की ओर से प्रश्नगत परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक व श्रेणीवार, पदवार कट आफ अंक आयोग की वेबसाइट पर शीघ्र ही प्रदर्शित किए जाएंगे।

चयनित वांछित मूल अभिलेखों के सत्यापन के लिए आयेाग द्वारा अलग से जारी होने वाले विज्ञप्ति के अनुसार निर्धारित डेट तक उपस्थित होकर अभिलेखों की जांच अवश्य करा लें।

जगदीश, सचिव, यूपीपीएससी