प्रेमी के साथ मिलकर पत्‍‌नी ने रची थी पति के हत्या की साजिश

पांच लाख में शूटरों को मिली थी हत्या की सुपारी

ALLAHABAD: पतंजलि स्कूल के पास होम्योपैथी डॉक्टर गुरु सागर जायसवाल पर हुए हमले के पीछे उनकी पत्‍‌नी का ही हाथ था। पति से तलाक नहीं होने पर पत्‍‌नी सीमा ने गर्वमेंट प्रेसकर्मी अपने आशिक सुनील के साथ मिलकर पति डाक्टर गुरु सागर जयसवाल की हत्या की साजिश रच डाली। पति की हत्या के लिए पत्‍‌नी ने शूटरों को पांच लाख रुपए की सुपारी दी थी। जिसके बाद शूटरों ने डाक्टरों ने दिन दहाड़े फायरिंग की, लेकिन डाक्टर बाल बाल बच गए।

पुलिस के शिकंजे में फंसे दो आरोपी

डॉक्टर पर हुए जानलेवा हमले की जांच में जुटी शिवकुटी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मम्फोर्डगंज निवासी विवेक पाल और नवाबगंज के सुनील कुमार पासी को गिरफ्तार कर लिया है। जांच टीम ने इनके पास से पिस्टल, कारतूस के साथ ही पेशगी में दिए गए करीब सवा लाख रुपयों में से 90 हजार रुपये और बाइक भी बरामद की। जबकि हत्या की साजिश रचने और शूटरो को हॉयर करने वाली आरोपी पत्‍‌नी सीमा व शिवकुटी के शूटर अन्नू व सिम्पी पासी अभी फरार है। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। शुक्रवार दोपहर एसएसपी नितिन तिवारी, एएसपी सुकीर्ति माधव व सीओ आलोक मिश्रा ने अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि नवाबगंज के मूल निवासी डॉक्टर गुरु सागर जायसवाल शंकरघाट तेलियरगंज के पास रहते हैं। मुहल्ले में ही उनका क्लीनिक है। डाक्टर करीब एक लाख रुपए हर महीने कमाते हैं। गुरुवार दोपहर डॉक्टर सिविल लाइंस से घर लौट रहे थे, तभी तेलियरगंज में बाइक सवार दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। किसी तरह वह बच गए तो थाने पहुंचकर अपनी पत्‍‌नी सीमा व एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पत्‍‌नी पहले भी कई बार हत्या की धमकी दे चुकी थी और कुछ साल पहले वह पति को छोड़कर नवाबगंज चली गई थी। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो चौंकाने वाली कहानी सामने आई। इसके बाद सुनील व विवेक को दबोच लिया गया। पूछताछ में सुनील ने पुलिस को बताया कि डॉक्टर की पत्‍‌नी से उसका करीब पांच साल से संबंध था। डॉक्टर और उसकी पत्‍‌नी में मतभेद था और झगड़ा भी होता था।

प्रेमी को धमकी देकर फंसाया

सीमा का प्रेमी सुनील पहले टेंपो चलाता था, लेकिन पिता की मौत के बाद उसे गर्वमेंट प्रेस में नौकरी मिल गई। जिसके बाद उसके फैमली मेंबर्स शादी की तैयारी में जुट गए। इसकी जानकारी सीमा को हुई तो उसने सुनील पर शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही उसने शादी से इंकार करने पर फंसाने की धमकी देने लगी। जिस पर सुनील ने तलाक के बाद ही शादी करने की बात कही। सीमा ने कहा कि कहा कि मेरे जीते हुए तलाक नहीं देगा, उसे रास्ते से हटा दो। इस पर सुनील ने गर्वमेंट प्रेस के कर्मचारी विवेक पाल से बात की तो उसने अपने रिश्तेदार अन्नू व सिम्पी को पांच लाख रुपये में कत्ल की सुपारी दे दी। एडवांस में एक लाख 20 हजार दिया गया बाकी पैसा काम के बाद देने को कहा गया।

डॉक्टर पर कातिलाना हमले का खुलासा हो गया है। दो आरोपी पकड़े जा चुके हैं। एक सप्ताह से हत्या की योजना बनाई जा रही थी।

नितिन तिवारी

एसएसपी, इलाहाबाद