मेला पुलिस लाइंस में हुआ विशेष आयोजन, आईजी रेंज केपी सिंह ने बांटे सर्टिफिकेट

जिंदगी बचाने के लिए डोनेट करें ब्लड स्लोगन के साथ काम कर रहे पुलिस मित्र के 260 सदस्यों को आईजी रेंज केपी सिंह ने गुरुवार को सम्मानित किया। इसके लिए मेला क्षेत्र में स्थित पुलिस लाइंस में विशेष प्रोग्राम आयोजित किया गया। इस मौके पर एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी मौजूद रहे। बता दें कि परिक्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज में कांस्टेबल आशीष कुमार मिश्रा द्वारा ब्लड डोनेशन के लिए चार वर्ष पूर्व 25 फरवरी को मुहिम की शुरुआत की गयी थी। इस मुहिम में समाजसेवी और पुलिस के आरक्षी से लेकर अधिकारी तक रक्तदान करते हैं जिससे लोगों की जान बचती है।

ड्यूटी के साथ सराहनीय प्रयास

इस मौके पर चीफ गेस्ट ने कहा कि यह फख्र की की बात है पुलिसवाले ड्यूटी के साथ ब्लड के रूप में किसी को जीवनदान दे रहे हैं। वह दिन दूर नहीं जब यह मुहीम पूरे देश में कार्य करेगी और एक इतिहास रचेगी। कहाकि, इस क्षेत्र में महिलाओं का आना देश के लिए मिशाल है। डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने पुलिस मित्र के इस कार्य की सराहना की और सभी से इस कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। एसपी माघ मेला राजीव नारायण मिश्र, एसपी सिटी दिनेश सिंह, सीओ शुभम तोडी स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद रहे।

कोरोना काल में 21 ने रक्तदान करे बचाई जान

इस मौके पर 21 उन जवानों को सम्मानित किया गया जिन्होंने कोरोना काल मे रक्तदान कर लोगो की जान बचाई। वर्ष भर लगातार रक्तदान करने वाले आगरा से सचिन कौशिक, लखनऊ से कुलदीप किशोर तिवारी, कानपुर से सागर पोरवाल, वाराणसी से प्रदीप इसरानी, राजेश सिंह एवं अमन कबीर, सोनभद्र से दिलीप दुबे, एंटी क्राइम से शैलेन्द्र समेत 260 सदस्यों को सम्मानित किया गया।