- गांव में मचा हड़कंप, ग्रामीणों की मदद से चल रहा था इलाज

SORAON(JNN): डेंगू से मचे हड़कंप के बीच एक और मौत का मामला सामने आया है। मऊआइमा थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में हेयर कटिंग सैलून चलाने वाले युवक की डेंगू के चलते मौत हो गई। सोमवार की देर शाम युवक का अंतिम संस्कार किया गया। डेंगू का मामला होने के कारण मंगलवार को प्रशासनिक अमले व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा रहा।

मऊआइमा के सिकंदरपुर गांव निवासी प्रदीप कुमार पुत्र बसंत लाल (26) गांव में ही हेयर कटिंग सैलून चलाता था। कुछ दिन पहले बुखार आने के बाद जांच शुरू हुई तो डेंगू की पुष्टि चिकित्सकों ने कर दी थी। जिसके बाद से ही उसका इलाज अस्पताल दर अस्पताल चल रहा था। सोमवार को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

चंदा लगाकर करा रहे थे इलाज

प्रदीप का इलाज पैसों के कारण प्रभावित हो रहा था। जिसके बाद ग्रामीणों ने चंदा लगाकर प्रदीप का इलाज कराना शुरू किया था और ग्रामीणों के बदौलत ही प्रदीप का इलाज लखनऊ तक में चल रहा था। परन्तु ग्रामीणों के सपोर्ट के बाद भी प्रदीप जिंदगी की जंग हार गया। सोमवार को उसकी मौत की सूचना जैसे ही गांव पहुंची कोहराम मच गया। प्रदीप के तीन छोटे छोटे बच्चे हैं। पत्‍‌नी व बच्चों का रो रोकर हाल बेहाल है। मामले की सूचना प्रशासन को देते हुए प्रदीप की मदद करने की मांग की गई है।