19 नवंबर को आनंद भवन से सुबह साढ़े छह बजे शुरू होगी रेस

रूट पर 15 जगह सड़कों की पैचिंग के लिए डीएम ने दिए निर्देश

ALLAHABAD: अखिल भारतीय 32वीं इंदिरा मैराथन के आयोजन में महज तीन दिन शेष हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व निर्धारित तिथि 19 नवंबर को आनन्द भवन से सुबह 6.30 बजे होगा। अभी तक मैराथन व क्रास कंट्री रेस में प्रतिभाग के लिए कुल 3437 धावक रजिस्टे्रशन कराते हुए चेस्ट नंबर ले चुके हैं। अनुमान है कि 18 नंवबर तक रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या और बढ़ेगी। तय रूट पर धावकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं। यह बातें डीएम संजय कुमार ने मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में मंगलवार को पत्रकारों से कही।

निगरानी के लिए टीम गठित

जिलाधिकारी ने बताया रूट के पंद्रह स्थानों पर क्षतिग्रस्त सड़क की पैचिंग का काम नहीं हो पाया है। नगर निगम को आठ नवंबर तक इसे पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। रूट पर चल रहे कार्यो की निगरानी के लिए टीम गठित की गई है।

काउंटरों की होगी निगरानी

उन्होंने कहा कि धावकों के लिए पानी व नाश्ता के लिए लगाए जाने वाले काउंटरों की विशेष निगरानी होगी। इसकी जिम्मेदारी क्रीड़ा अधिकारी रुस्तम व क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी संजय शर्मा को दी गई है। इस बार रूट पर धावकों की टीम को रेस के लिए बारी-बारी छोड़ा जाएगा। ताकि दौड़ते समय उनके बीच फासला बना रहे।

सांत्वना पुरस्कार दस हजार

इस वर्ष शासन ने पुरस्कार राशि दो गुना की है। महिला एवं पुरुष को प्रथम पुरस्कार दो लाख, द्वितीय पुरस्कार एक लाख व तृतीय पुरस्कार चालीस हजार रुपए दिए जाएंगे। जिला खेल कूद प्रोत्साहन समिति के सहयोग से चौथे से लेकर 14वें स्थान तक के धावकों को दस हजार रुपए का सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।

अस्पतालों में दस बेड आरक्षित

रेस के समय इमरजेंसी के लिए डॉक्टर व एम्बुलेंस भी लगाए जाएंगे। एसआरएन सही अन्य अस्पतालों में दस बेड मैराथन के नाम से आरक्षित कराए गए हैं। धावकों को किसी तरह की दिक्कत आते ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाएगा।